Haryana CM launches UDAN regional connectivity scheme-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 11:01 am
Location
Advertisement

हरियाणा : मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान लॉन्च की

khaskhabar.com : मंगलवार, 03 सितम्बर 2019 12:04 PM (IST)
हरियाणा : मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान लॉन्च की
हिसार। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने मंगलवार को यहां क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान लॉन्च कर दी। इस योजना के तहत यात्री सिर्फ 1,674 रुपये देकर केवल 45 मिनट में हिसार से चंडीगढ़ पहुंच सकेंगे। उन्होंने हिसार से चंडीगढ़ के लिए इस योजना के तहत सात-सीटर विमान से पहली उड़ान भरी।

उड़ान लॉन्च करने से पहले खट्टर ने कहा कि हिसार में इंटीग्रेशन एविएशन हब में कार्य विस्तार के पूरे होने पर दो महीनों में 18-सीटर विमान की फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि फ्लाइट की लॉन्चिंग केंद्र की 'उड़ान' या 'उड़े देश का हर नागरिक' योजना का अंग है।

राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष सुभाष बराला के साथ खट्टर ने पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कहा जल्द ही हिसार से जयपुर, दिल्ली, जम्मू और देहरादून के लिए भी फ्लाइट्स लॉन्च की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्पाइसजेट द हिसार एयरपोर्ट पर द एयर शटल सर्विसेज एंड फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन भी स्थापित कर रहा है, जहां शुरुआत में प्रतिवर्ष लगभग 100 कैडेट पायलटों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

प्रशिक्षण के लिए राज्य की मूल निवासी चार मेधावी छात्राओं को फीस में 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी, और राज्य के 10 प्रतिशत मूल निवासी छात्रों को ट्यूशन फीस पर 50 प्रतिशत छूट मिलेगी।

यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा कि स्पाइसजेट 70 प्रतिशत प्रशिक्षु पायलटों को नौकरी देने के लिए भी प्रतिबद्ध है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement