Haryana CM gives government job guarantee to Agniveers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:54 pm
Location
Advertisement

हरियाणा सीएम ने अग्निवीरों को दी सरकारी नौकरी की गांरटी

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 जून 2022 3:00 PM (IST)
हरियाणा सीएम ने अग्निवीरों को दी सरकारी नौकरी की गांरटी
चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अग्निवीरों को सरकारी नौकरी की गारंटी देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जो युवा अग्निपथ योजना के तहत सेना में नौकरी करके आएंगे उन्हें ग्रुप सी अथवा हरियाणा पुलिस की नौकरी अवश्य दी जाएगी।
मुख्यमंत्री आज 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय योग समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश के नागरिकों को 337 वेलनेस सेंटर्स भी समर्पित किए। इस अवसर पर भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ एवं बवानी खेड़ा के विधायक बिशंभर बाल्मीकि भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना में नौकरी करना गौरव की बात है। इसलिए अग्निपथ योजना के तहत सेवानिवृत होकर आने वाले 75 प्रतिशत युवाओं को हरियाणा में नौकरी की गारंटी दी जाती है। यह अग्निपथ सेनानियों के लिए नायाब तोहफा है। इससे युवाओं का सेना के प्रति और अधिक रुझान बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सेना में आमूलचूल परिवर्तन किया है। अब तकनीकी आधार पर सेना को और अधिक सुसज्जित किया जाएगा। इससे 10वीं से 12वीं के युवाओं को अवसर मिलेंगे। इस प्रकार अग्निपथ युवाओं के लिए ही नहीं बल्कि सेना के लिए भी बेहतर योजना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को इस तरह नौकरी सुनिश्चित करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हमेशा जनहित में फैसले लेकर जनता की भलाई के लिए कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement