Haryana authorities demolish Banjara Market-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:52 pm
Location
Advertisement

हरियाणा सरकार ने बंजारा मार्केट को किया ध्वस्त

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 अप्रैल 2022 6:02 PM (IST)
हरियाणा सरकार ने बंजारा मार्केट को किया ध्वस्त
गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की प्रवर्तन टीम ने सेक्टर 56 स्थित लोकप्रिय बंजारा मार्केट में 260 से अधिक अवैध अस्थायी दुकानों को ध्वस्त कर दिया। ये जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। तोड़फोड़ अभियान बुधवार तक चलेगा।
सस्ती घरेलू साज-सज्जा, पारंपरिक हस्तशिल्प और फर्नीचर के सामान के लिए मशहूर बंजारा मार्केट करीब 15 साल पहले राज्य सरकार की 25 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से बनायाा गया था और कई नोटिस के बावजूद अवैध कब्जा करने वाले वहां से खाली नहीं कर रहे थे।
एचएसवीपी (गुरुग्राम) के संपदा अधिकारी-2 जितेंद्र कुमार ने कहा कि अधिकांश दुकानों और झुग्गियों को हटा दिया गया है और बाकी अवैध अतिक्रमण को दो दिनों के अंदर हटा दिया जाएगा।
ध्वस्त क्षेत्र 25 एकड़ में फैला है, जहां कॉलेज से लेकर आयकर विभाग के आधिकारिक आवास तक विभिन्न परियोजनाएं स्थापित करने का प्रस्ताव है।
बाजार न्यायिक अधिकारियों के लिए एक निमार्णाधीन आवास परिसर के निकट स्थित है।
अधिकारी ने कहा कि दुकानदारों को स्थानांतरित करने का समय दिया गया था और अतिक्रमण हटाने के लिए कई नोटिसों की अनदेखी के बाद कार्रवाई की गई थी।
जिला शिकायत समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के लिए गुरुग्राम की अपनी हालिया यात्रा के दौरान, खट्टर ने अधिकारियों को एचएसवीपी भूमि से अतिक्रमण हटाने और बाजार को ध्वस्त करने का निर्देश दिया था।
अधिकारी ने कहा, "हम भूमि को अतिक्रमणकारियों से बचाने के अभियान के साथ क्षेत्र में बाड़ लगाना शुरू कर देंगे और अगर कोई फिर से भूमि पर अतिक्रमण करते पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।"
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement