Haryana applies brakes on traffic fines, Punjab, Himachal Pradesh defer new rules Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:44 pm
Location
Advertisement

New Traffic Rules : हरियाणा ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब सरकार ने भी टाले नए नियम

khaskhabar.com : शनिवार, 14 सितम्बर 2019 5:54 PM (IST)
New Traffic Rules : हरियाणा ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब सरकार ने भी टाले नए नियम
अभियान के दौरान, उल्लंघनकर्ताओं को दंडित करने के बजाय आम जनता को शिक्षित व जागरूक करने पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को भविष्य में यातायात कानूनों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और उन्हें एक बार चेतावनी भी दी जाएगी।

यादव ने कहा कि जागरूकता अभियान के लिए, संशोधित अधिनियम के तहत पुलिस को बदलाव के बारे में सहायता करने के लिए कॉलेज के छात्र और प्रख्यात लोग स्वैच्छिक आधार पर शामिल होंगे। हरियाणा, जो यातायात नियमों के उल्लंघन पर सख्त दंड पहले लागू करने वाले राज्यों में से एक रहा है, ने 1 सितंबर से केवल चार दिनों में, सिर्फ गुरुग्राम से लगभग 10 लाख रुपये के साथ, 52.32 लाख रुपये की जुर्माना राशि एकत्र कर ली है।

कैथल में वाहन का दस्तावेज पास में नहीं रखने पर स्कूटर चला रहे मुकुल पर 16,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। एक अन्य स्कूटर सवार दिनेश मदन पर गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस द्वारा 23,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। उन्होंने अपने पास दस्तावेज और प्रदूषण प्रमाणपत्र नहीं रखा था और हेलमेट भी नहीं लगा रखा था।

एक अन्य मामले में, गुरुग्राम के सिकंदरपुर इलाके में एक ऑटो चालक के लिए ट्रैफिक सिग ललाइट जंप करना बेहद महंगा साबित हुआ। उस पर 32,500 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया।

2/4
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement