Haryana: Action on running vehicles without permits, fines charged-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 4:15 am
Location
Advertisement

बिना परमिट दौड़ रहे वाहनों पर की कार्रवाई, जुर्माना वसूला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 मई 2018 09:52 AM (IST)
बिना परमिट दौड़ रहे वाहनों पर की कार्रवाई, जुर्माना वसूला
रेवाड़ी/ चंडीगढ़। हरियाणा के जिला रेवाड़ी के प्रादेशिक परिवहन सचिव एवं अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने आज धारूहेड़ा, गढ़ी बोलनी और कसौला में 3 बसों को पकड़ा, जिनके पास परमिट नहीं थे तथा एक बस ने हरियाणा का टैक्स नहीं दिया हुआ था।

एडीसी ने इन तीनों बसों को एमपाऊंड कर इन पर 70 हजार रुपए का जुर्माना किया। उन्होंने बताया कि भविष्य में ऐसी बसें जिनके पास परमिट, लाईसैंस व टैक्स भरा हुआ नहीं मिला तो उनकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

प्रादेशिक परिवहन सचिव एवं एडीसी ने बताया कि ये बसें दिल्ली से जयपुर के बीच में चलती हैं तथा हरियाणा राज्य का टैक्स अदा नहीं कर रही थीं। जबकि नियमानुसार किसी भी दूसरे राज्य में जाने के लिए परमिट व उस राज्य का टैक्स अदा करना होता है। उन्होंने बताया कि टैक्स अदा करने लिए जयङ्क्षसहपुर खेड़ा में पोस्ट बनाई हुई है।

सचिव आरटीए ने कहा कि छुट्टी वाले दिन भी ऐसी बसों का निरीक्षण किया जाएगा जो बिना परमिट चलती हैं व राज्य का टैक्स अदा नहीं करती हैं। सचिव ने सवारियों से आग्रह किया कि वे ऐसी बसों में बैठने से पहले पूरी तरह से उसकी जांच करके यह सुनिश्चित कर लें कि उसके पास परमिट हो और उसने राज्य का टैक्स भरा हुआ है ताकि उन्हें असुविधा न हो।

प्रदीप दहिया ने कहा कि बिना परमिट व बिना टैक्स अदा किए बसों को चलने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए वे स्वयं व उनके स्टाफ द्वारा निरंतर चैकिंग अभियान जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों धारूहेडा में हरियाणा राज्य परिवहन के रंग की बस जो कि राजस्थान नम्बर आरजे-14 पीडी-1965 को पकडऩे में बड़ी कामयाबी हासिल की थी। उस बस चालक के पास न तो परमिट था और न ही लाईसैंस था। प्रदीप दहिया ने उस पर 54 हजार रूपये का जुर्माना किया था। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन के रंग की हुबहु बस गैर तरीके से चलाकर सवारियों को भ्रमित करती है, वहीं कानून का भी उल्लंघन करती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य परिवहन की बसें पूरे देश में अच्छी सर्विस के लिए जानी जाती है। इस प्रकार की बसों की डुप्लीकेट बसे चलाकर ऐसे बस संचालक यात्रियों के साथ धोखा कर रहे हैa।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement