Hardik Patel,,jyotiraditya detained in Neemuch by police, not allowed to enter Mandsaur district-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 12:33 am
Location
Advertisement

मंदसौर जा रहे हार्दिक,सिंधिया गिरफ्तारी के बाद रिहा, कल शिवराज का दौरा

khaskhabar.com : मंगलवार, 13 जून 2017 6:45 PM (IST)
मंदसौर जा रहे हार्दिक,सिंधिया गिरफ्तारी के बाद रिहा, कल शिवराज का दौरा
नीमच/ मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे गुजरात के युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और उनके चार साथियों को नीमच जिले के नयागांव टोल प्लाजा पर हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद पुलिस उन्हें राजस्थान की सीमा के भीतर छोड़ कर आई।
नीमच के पुलिस अधीक्षक टी.के विद्यार्थी ने बताया कि हार्दिक पटेल को नीमच आने की अनुमति नहीं दी गई थी। इसलिए उन्हें मध्य प्रदेश-राजस्थान की सीमा पर नयागांव टोल प्लाजा पर रोका गया। उनके काफिले में शामिल 20 गाडिय़ों में लगभग 150 लोग सवार थे। पटेल और उनके चार साथियों को हिरासत में ले लिया गया, जबकि अन्य को पुलिस ने खदेड दिया। विद्यार्थी के मुताबिक, इसके बाद पटेल सहित पांचों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया और बाद में निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। पुलिसबल पटेल और उनके साथियों को राजस्थान की सीमा के भीतर छोडक़र आई। पाटीदार नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार के अनुसार, हार्दिक पटेल उदयपुर से मंदसौर के लिए निकले थे। वह पीडि़त किसानों और किसान नेताओं से मिलने जा रहे थे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया गिरफ्तार...

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में पुलिस गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे कांग्रेस सांसद और पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य कांग्रेस नेताओं को मंदसौर की सीमा पर ढोढर नाके पर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें जमानत पर छोड दिया गया।

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया है कि मौके पर मौजूद पुलिस ने सिधिया, सांसद कांतिलाल भूरिया सहित कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, सिंधिया उज्जैन होते हुए अपने समर्थकों के साथ मंदसौर की ओर बढ़ रहे थे, तभी उन्हें मंदसौर में प्रवेश करने से पहले रोक लिया गया। इस दौरान पुलिस और सिंधिया व कांग्रेस नेताओं के बीच झड़प भी हुई। सिंधिया ने इस मौके पर कहा, मंदसौर में निशेधाज्ञा लागू है, इसका आशय साफ है कि वहां शांति नहीं है। मैं अकेले जाना चाहता हूं फिर भी पुलिस जाने नहीं दे रही है। वहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपवास इस आधार पर खत्म करते हैं कि प्रदेश में शांति हो गई है।

कल शिवराज जाएंगे मंदसौर

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement