Hard to achieve the goal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:07 am
Location
Advertisement

लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत : प्रेम कौशल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 दिसम्बर 2016 4:09 PM (IST)
लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत : प्रेम कौशल
हमीरपुर । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगबाड़ा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शुक्रवार को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एपीएमसी के अध्यक्ष प्रेम कौशल ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने स्कूली बच्चों द्वारा तैयार किए गए विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थियों को भविष्य में क्या हासिल करना है उसका अभी से ही दृढ़ संकल्प कर लें और उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी लग्न और कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बच्चे जब अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन मंच पर करते हैं तो अभिभावकों को भी उनकी प्रतिभा को देखने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि यही वह मंच होता है जिससे बच्चों को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने नन्हें वैज्ञानिकों के द्वारा प्रदर्शित मॉडलों की सराहना करते हुए छात्र-छात्राओं को वैज्ञानिक सोच के प्रति प्रेरित किया।
उन्होंने बेटा-बेटी एक समान का संदेश देते हुए कहा कि समाज में सभी को अपना सहयोग देकर भेदभाव को खत्म कर उन्हें एक समान दृष्टि से देखना होगा, तभी लिंगानुपात में समानता लाई जा सकती है। समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। उन्होंने स्कूल की विभिन्न वार्षिक गतिविधियों में अव्वल रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में मेधावी रहे 4 बच्चों को लैपटॉप भी वितरित किए।
स्कूल प्रधानाचार्य अजय पुरी ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और पाठशाला की वार्षिक विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य संगीता, स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष अनिल कटोच, माधुरी चंदेल, प्रधान ग्राम पंचायत झरलोग नरेश ठाकुर,कै0 कृष्ण, राजकुमार, उप प्रधान टिक्करी मिन्हास पवन, उप प्रधान विधि चंद, उप प्रधान बराड़ा संजय परमार, रमेश चंद, प्रताप चंदेल,विज्ञान पर्यवेक्षक अश्वनी चम्बयाल के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
जब रीता जोशी की गर्दन फंसी रथ में, पढिये फिर कैसे मचा हड़कंप और बची जान

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement