Hapur lynching: UP Police apologise after viral picture shows victim being dragged in cops presence-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:00 pm
Location
Advertisement

लाश घसीटते हुए तस्वीर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने दी सफाई

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जून 2018 11:30 AM (IST)
लाश घसीटते हुए तस्वीर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने दी सफाई
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के हापुड़ के पिलखुआ में 18 जून को भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। हैरानी की बात ये थी कि ये सब पुलिस की मौजूदगी में हुआ। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब इस घटना पर खेद जताया है और उन तीन पुलिसकर्मियों को ऑफ ड्यूटी कर दिया है जिनके सामने लोग पीडि़त को घसीटते हुए ले जा रहे थे। तस्वीरें वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने माफी मांगी है।

वहीं यूपी पुलिस का दावा है कि जो तस्वीर आई है वो पुलिस के तुरंत पहुंचने के बाद की है। एंबुलेंस नहीं होने की वजह से उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई। हालांकि पुलिस को मानवीय तरीके से काम करना चाहिए था। बता दे, जब यही तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई तो पुलिस ने माफी मांग ली। फोटों में दिख रहे तीनों पुलिसवाले हाजिर कर दिए गए। इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार, कॉन्स्टेबल लॉ और कॉन्स्टेबल अशोक कुमार से जवाब भी मांगा गया है। वहीं पुलिस ने बताया कि था पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के बझेड़ा खुर्द गांव में सोमवार शाम एक मामूली विवाद को लेकर कुछ ग्रामीणों ने दो लोगों को को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को गंभीर हालत में एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां कासिम नाम के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी, जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य व्यक्ति समयुद्दीन का इलाज चल रहा है। पिलखुवा डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि मोटरसाइकिल की टक्कर के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया था, जिसके चलते आरोपियों ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों की पिटाई कर दी थी। इस मामले में 25 लोगों को नामजद किया गया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

उन्होंने बताया कि गौकशी की अफवाह गलत थी। यह माहौल बिगाडऩे की साजिश थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। मामले की जांच की जा रही है। पीडि़त परिवार का कहना है कि गोकशी के शक में यह हत्या हुई है। परिवार का दावे को हिंसा के बाद जारी एक वायरल वीडियो से पुष्टि होती है। एक मिनट के वीडियो में कसीम मैदान में लेटा हुआ है और उसके कपड़े फटे हुए हैं। वह दर्द की वजह से चिल्ला रहा है और हमलावरों से पीछे हटने और पानी देने को कह रहा है। इस वीडियो में सुनाई दे रहा है एक आदमी हमलावरों से कह रहा है, तुमने उसे मारा है, उस पर हमला किया है, अब बस करो, कृपया समझो इसके क्या परिणाम होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement