hanumangarh news : went on to water tank for the demand -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:18 pm
Location
Advertisement

मांगें मनवाने के लिए टंकी पर चढ़े दो छात्र

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 दिसम्बर 2016 8:43 PM (IST)
मांगें मनवाने के लिए टंकी पर चढ़े दो छात्र
हनुमानगढ़। शहर में अवैध रूप से चल रहे सट़्टा, जुआ, बुक्की व नशे के कारोबार पर लगाम लगाने तथा सरकारी कॉलेज में व्याख्याताओं के रिक्त पदों पर नियुक्ति करने की मांग को लेकर राजकीय कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सहित दो छात्र गुरुवार को टाउन धानमंडी स्थित जलदाय विभाग की टंकी पर चढ़ गए। दोनों ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन न मिलने तक नीचे उतरने से मना कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश तथा दोनों पर किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज न करने के लिखित आश्वासन पर वे नीचे उतरने पर राजी हुए। नीचे उतरने पर पुलिस दोनों को थाना ले गई तथा 151 में पाबंद किया।

इससे पहले टाउन स्थित राजकीय नेहरू मेमोरियल (पीजी) महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश पुरी व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित स्वामी सुबह करीब साढ़े दस बजे अपनी तीन मांगों को लेकर जलदाय विभाग की टंकी पर चढ़ गए। टंकी पर चढ़े दोनों छात्रों का कहना था कि शहर में अवैध रूप से सट्टा, बुक्की के अलावा नशे की दवाएं बेचने का धंधा चल रहा है। इससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कई बार पुलिस अधिकारियों को लिखित व मौखिक अवगत कराने पर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इसके अलावा उन्होंने राजकीय कॉलेज से जुड़ी समस्या पर कहा कि कॉलेज का सरकारीकरण हुए कई वर्ष बीत चुके हैं, इसके बावजूद अभी व्याख्याताओं की कमी से कॉलेज जूझ रहा है।

सूचना मिलने पर टाउन थानाधिकारी मोहम्मद अनवर मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समस्या बाबत उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन वे नहीं माने। बाद में जिला पुलिस अधीक्षक से दूरभाष पर वार्ता करवाई गई। एसपी ने आश्वासन दिया कि इस मामले में कार्रवाई कर रहे हैं। जल्द ही जुआ व सट्टा का कारोबार करने वाले पुलिस पकड़ में होंगे। इसके अलावा दोनों छात्र उन पर मुकदमा दर्ज न करने का लिखित आश्वासन मिलने पर करीब डेढ़ घंटे बाद नीचे उतरे। इस दौरान पुलिस जाब्ता तैनात रहा।


साली के प्यार के लिए पत्नी की कर दी हत्या...जानें फिर क्या हुआ ?

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement