hanumangarh news : Rajasthan Gaurav Yatra in hanumangarh, CM Raje meeting in hanumangarh -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 6, 2019 10:34 am
Location
Advertisement

हमने हर वो काम किया, जिससे किसानों के चेहरे पर मुस्कान आए...पढ़ें

khaskhabar.com : रविवार, 09 सितम्बर 2018 9:03 PM (IST)
हमने हर वो काम किया, जिससे किसानों के चेहरे पर मुस्कान आए...पढ़ें
हनुमानगढ़/संगरिया/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हनुमानगढ़ शहर को एक हजार करोड़ रुपए के रिंग रोड की सौगात देने की घोषणा की है। हनुमानगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि 80 करोड़ रुपए के रेलवे ओवरब्रिज का कार्य शुरू करने सहित 120 करोड़ रुपए के कामों की सौगात हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र को शीघ्र मिलेगी।
राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने गोशालाओं के विकास के लिए आठ सौ करोड़ रुपए खर्च किए हैं, जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने गोशालाओं पर मात्र 300 करोड़ रुपए ही खर्च किए थे। उन्होंने कहा कि हमने गोशालाओं के लिए मिलने वाले अनुदान का समय तीन महीने से बढ़ाकर छह महीने किया है। साथ ही हर जिले में एक-एक नंदी गोशाला भी बनाई जाएगी।
इससे पहले संगरिया की विशाल जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में किसानों और पशुपालकों को खुशहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बात चाहे 30 लाख किसानों के ऋण माफ करने की ऐतिहासिक योजना की हो, नहरी तंत्र को सुदृढ़ करने की या इस साल के अंत तक किए जाने वाले 80 हजार करोड़ रुपए के ऋण वितरण की, हमने हर वो काम किया जिससे किसान भाइयों के चेहरों पर मुस्कान आए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वह योजनाएं बनाई, जिससे हमारी माताएं-बहनें सशक्त हों और युवाओं को उच्च शिक्षा के साथ-साथ रोजगार मिले। एक ऐसे स्वाभिमानी राजस्थान का निर्माण हो जिससे हर प्रदेशवासी गर्व महसूस कर सके।

बिजली तंत्र को मजबूत किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने बिजली तंत्र को मजबूत करने के साथ यह सुनिश्चित किया सबसिड़ी किसानों को दी। उन्होंने कहा कि हनुमानगढ़ जिले में 270 करोड़ रुपए से बिजली तंत्र को सुदृढ़ किया गया है। इसी का नतीजा है कि आज किसानों, घरेलू उपभोक्ताओं आदि को भरपूर बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण तथा सौभाग्य योजना के तहत हम ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं कि मार्च 2019 तक प्रदेश का हर घर बिजली से रोशन होगा।
दुष्कर्म की घटनाएं रोकने के लिए बनाया सख्त कानून


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/8
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement