hanumangarh news : Millions of people got benefit of schemes in the state: chief minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 9, 2021 2:59 am
Location
Advertisement

प्रदेश में लाखों लोगों को मिला योजनाओं का लाभ : CM

khaskhabar.com : शनिवार, 28 जुलाई 2018 11:53 PM (IST)
प्रदेश में लाखों लोगों को मिला योजनाओं का लाभ : CM
हनुमानगढ़/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बीते साढ़े चार वर्ष में राजस्थान में लाखों जरूरतमंद लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है। बड़ी संख्या में लाभार्थियों ने राज्य और केन्द्र सरकार की दो या दो से अधिक योजनाओं का लाभ भी उठाया है। प्रदेश के हर जिले से करीब दो लाख लाभार्थियों ने जयपुर में 7 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंवाद में पहुंचकर इसकी पुष्टि कर दी है।

राजे शनिवार को हनुमानगढ़ के नोहर में इस विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद कर रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को अब से पहले ना तो इतनी बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलीं थी और ना ही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा पर इतना व्यय किया गया था। उन्होंने कहा कि आमजन तक चिकित्सा सुविधाओं की सुलभता बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किए हैं। इस वर्ष देशभर में कुल 13 नए मेडिकल कॉलेज शुरू किए जाने हैं, जिनमें से सात राजस्थान में खुल रहे हैं।

प्रदेश में 24 लाख, नोहर में 6,500 को मिला निशुल्क इलाज

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 24 लाख लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं और निशुल्क इलाज उपलब्ध कराया गया है। इसमें हनुमानगढ़ जिले के लाभार्थियों की संख्या 50 हजार है जिनके इलाज पर 15 करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं। अकेले नोहर क्षेत्र में 6 हजार 500 लोगों के इलाज के लिए 2 करोड़ रूपये का बीमा क्लेम दिया गया। उन्होंने कहा कि राजश्री योजना के तहत हनुमानगढ़ जिले में 23 हजार बच्चियों के लिए 8 करोड़ और नोहर में 4 हजार 300 बच्चियों के जन्म पर 2 करोड रूपये वितरित किए गए हैं।

हनुमानगढ़ में विकास के लिए 4,600 करोड़


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement