hanumangarh news : Chief Minister Vasundhara Raje said- For the first time in history 4 percent VAT has been reduced on petrol and diesel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 12, 2019 10:55 am
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- इतिहास में पहली बार हुआ यह काम... जानें क्या?

khaskhabar.com : सोमवार, 10 सितम्बर 2018 7:13 PM (IST)
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- इतिहास में पहली बार हुआ यह काम... जानें क्या?
हनुमानगढ़/भादरा/राजगढ़/चूरू/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने इस बार ऐसा काम किया है जो राजस्थान के इतिहास में पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल पर 4 प्रतिशत वैट कम करके जनता को राहत दी है। इससे पहली दफा पेट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर करीब ढाई रुपए कम हुए हैं और प्रदेश के हर तबके को राहत मिली है, जबकि भारत बंद का असफल प्रयास करने वाली कांग्रेस के समय प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों में 56 तथा डीजल की कीमतों में 60 प्रतिशत अभूतपूर्व बढ़ोतरी हुई थी। राजे हनुमानगढ़ जिले के भादरा कस्बे में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2008 में जब हमारी सरकार थी उस वक्त गैस सिलेंडर राजस्थान में 280 रुपए का था, जो कांग्रेस सरकार के समय दिसंबर 2013 तक 388 रुपए का हो गया। यानी कांग्रेस के समय गैस सिलेंडर की कीमतों में 28 प्रतिशत वृद्धि हुई, जबकि अब हमारे समय में गैस सिलेंडर की दरों में सिर्फ 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
राजे ने कहा कि कांग्रेस ने 28 प्रतिशत दाम बढ़ने के बावजूद उस वक्त गैस सिलेंडर की कीमतों में सिर्फ 25 रुपए कम किए थे, जबकि हमने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में करीब 37 लाख महिलाओं को राजस्थान में मुफ्त गैस कनेक्शन दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें किसी के दबाव में नहीं जनता के प्रभाव में कम की हैं। आमजन, किसान, व्यापारी, विद्यार्थी, नौकरीपेशा वर्ग, महिलाओं की मांग पर की हैं।
राजे ने कहा कि हमने वर्षों से कमजोर स्थिति में जीवन यापन करते आ रहे किसानों की तकलीफ समझी और उनके कृषि ऋण माफ किए। प्रदेश में पहली बार 30 लाख किसानों के 9 हजार करोड़ रुपए के कृषि ऋण माफ किए गए। न सिर्फ इतना ही, राज्य सरकार दिसंबर 2018 तक किसानों को सहकारी बैंकों के माध्यम से 80 हजार करोड़ रुपए के कृषि ऋण उपलब्ध करा देगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/10
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement