Hamirpur Assembly bypolls underway in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 5:08 pm
Location
Advertisement

उपचुनाव : हमीरपुर विधानसभा में मतदान जारी

khaskhabar.com : सोमवार, 23 सितम्बर 2019 12:15 PM (IST)
उपचुनाव : हमीरपुर विधानसभा में मतदान जारी
हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सदर विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है। यहां बारिश होने के कारण मतदान प्रभावित हो रहा है और शुरुआती दो घंटे में सिर्फ 5.60 प्रतिशत मतदान हुआ है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र राय ने बताया, "अभी वर्षा के कारण मतदान की धीमी शुरुआत हुई है। अभी तक जिले में कुल 5.60 प्रतिशत मतदान हुआ है। बारिश रुकते ही इसका फीसद बढ़ने की पूरी संभावना है।"

बूथों पर कुछ अंतराल में एक-दो मतदाता पहुंच रहे हैं। मुख्यालय के एक केंद्र पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान आधा घंटा देरी से शुरू हो सका, जबकि चार गांवों में ग्रामीणों ने विकास कार्यों की मांग करते हुए मतदान का बहिष्कार कर दिया तो अफसर उन्हें मनाने में जुटे हैं।

मुख्यालय के आर्य समाज मंदिर बूथ में ईवीएम में खराबी से मतदान करीब आधा घंटे देरी से शुरू हो सका। कुरारा के लहरा, ककरऊ, गुजैरा व करियापुर में सड़क खराब होने पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है, हालांकि अधिकारी उन्हें मनाने में जुटे हैं। सुमेरपुर व मौदहा में भी मतदान की धीमी गति से शुरुआत हुई है।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सुबह साढ़े आठ बजे विद्या मंदिर बूथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उपचुनाव में कुल नौ प्रत्याशी मैदान में हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से युवराज सिंह, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से नौशाद अली, समाजवादी पार्टी (सपा) से डॉ. मनोज प्रजापति, कांग्रेस से हरदीपक निषाद और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) से जमाल आलम मंसूरी प्रमुख हैं। चार निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि उपचुनाव के लिए कुल 257 मतदान केंद्र और 476 मतदान स्थल बनाए गए हैं। यहां के मतदान में 4,01,497 मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement