Hackers left with 20 lakhs and Creta car, inspector and constable suspended, property will be investigated -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:51 pm
Location
Advertisement

हैकर्स को 20 लाख व क्रेटा कार लेकर छोड़ा, इंस्पेक्टर व कॉन्स्टेबल निलंबित, होगी संपत्ति की जांच

khaskhabar.com : बुधवार, 01 दिसम्बर 2021 10:47 AM (IST)
हैकर्स को 20 लाख व क्रेटा कार लेकर छोड़ा, इंस्पेक्टर व कॉन्स्टेबल निलंबित, होगी संपत्ति की जांच
नोएडा। नोएडा पुलिस के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल हुए प्रकरण की जांच के बाद कमिश्नर ने एसओजी टीम के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एसओजी के प्रभारी इंस्पेक्टर शावेज खान और कांस्टेबल अमरीश यादव को बर्खास्त कर दिया है। दरअसल गाजियाबाद पुलिस ने एक एटीएम हैकर्स गैंग को गिरफ्तार किया था। अधिक पूछताछ में पता चला की इससे पहले पकड़े जाने पर नोएडा पुलिस की एक टीम ने तब उन्हें 20 लाख रुपये और एक क्रेटा कार लेकर छोड़ दिया था।

जब मामला उच्चाधिकारियों के सामने आया तो लखनऊ फोन पहुंच गया और पूरी मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद नोएडा पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल प्रकरण में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में नियुक्त निरीक्षक शावेज खान व मुख्य आरक्षी अमरीश कांत यादव को सेवा से निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पूरी स्वाट टीम को भंग करके लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनकी सम्पत्तियों की जांच के आदेश दिए गए हैं साथ ही मेरिट के आधार पर नई स्वाट टीम के गठन के लिए अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था को निर्देशित कर दिया गया है।

हालांकि यह कार्रवाई एक सीसीटीवी सुबूत के आधार पर की गई है। वहीं जांच के आदेश डीजीपी, यूपी ने दिए थे। आरोपियों ने गाजियाबाद पुलिस को यह भी बताया था कि सौदा सिर्फ 20 लाख रुपये में ही हुआ था, लेकिन जब नोएडा पुलिस की टीम को रुपये देने के लिए अपने ठिकाने पर लेकर आए तो वहां बिल्कुल नई क्रेटा कार खड़ी थी। इसके बाद टीम अपने साथ क्रेटा कार को भी ले गई। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement