Gyan Chand Gupta said, Manohar governments agenda is that no poor person should suffer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 17, 2020 11:40 pm
Location
Advertisement

मनोहर सरकार का एजेन्डा हैं कि किसी भी गरीब आदमी को कोई कष्ट ना हो: ज्ञान चंद गुप्ता

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020 9:55 PM (IST)
मनोहर सरकार का एजेन्डा हैं कि किसी भी गरीब आदमी को कोई कष्ट ना हो: ज्ञान चंद गुप्ता
पंचकूला। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नगरनिगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 62 रेहड़ी-फड़ी वालों को सेक्टर-19 में पोजेशन के प्रमाण पत्र देते हुए कहा कि जिले के सभी रेहड़ी-फडी वालों को एक स्थाई काम करने के लिए जगह मिले ये हमारा उद्देश्य था। आज नगरनिगम ने कड़ी मेहनत करके उस उदेश्य को पूरा किया हैं।

उन्होंने बताया कि रेहड़ी-फडी वालों को अपनी आजीविका और जीवन यापन करने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। प्रदेश की मनोहर सरकार का एजेन्डा हैं कि किसी भी गरीब आदमी को कोई कष्ट ना हो। उनकी समस्याओं का प्राथमिकता से निवारण किया जाएं। मुख्यमंत्री का सपना साकार करते हुए मुझे खुशी हो रही है। पंचकूला जिले मेें 8 जोन है सभी जोनों में मार्च 2020 तक वैंडिंग का काम पूरा हो जाएगा। कुल 3718 वैंड्रो में से 3040 चिह्ति वैंड्रो को स्थाई स्थान उपलब्ध हो सकेगा।

उन्होंने आयुक्त नगरनिगम सुमेधा कटारिया को निर्देश दिए कि सभी 62 वैंडरों का जब्त सामान भी उन्हें लोटाया जाए ताकि उन्हें अपना काम दौबारा शुरू करने में पैसा ना लगाना पड़े। गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के सपने को साकार करने के लिए का सहयोग करने की सेक्टर-19 के सभी वैंडरों से अपील की कि वे अपने वैडिंग जोन को साफ और स्वच्छ रखे ताकि गंदगी से बीमारी ना फैलेे और आने वाले ग्राहकों को साफ और स्वच्छ वातावरण मिल सके। पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सभी नागरिकों से भी उन्होंने अपील की कि वे अपने सैक्टर, गावं, मौहल्ला, काॅलोनी को साफ-सुथरा रख कर पंचकूला को स्मार्ट सिटी बनाने में सहयोग दे।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी वैंडरो के लिए दो टोल फ्री नं. 18001802013, 1800212222220 और एक वाटसअप नं. 8195882211 का भी अनावरण किया ताकि कोई भी समस्या आने पर उसका तुरंत प्रभाव से निवारण हो सके। ये टोल फ्री और वाटसअप नंबर 24 घंटे काम करेगें। कोई भी वैंडर किसी भी समय इन नबरों पर शिकायत दर्ज करवा सकता है।

नगर निगम आयुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि भारत सरकार ने पाॅलिसी बनाई थी हरियाणा सरकार ने गंभीरता से कार्य करते हुए इसको लागू किया। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष के दिशा निर्देश और रूचि के कारण ही आज ये सेक्टर-19 का वैंड़िग जोन बनकर तैयार हुआ है, इसमें ग्राहकों व वैंडरों के लिए सभी आवश्यक सुविधाए उपलब्ध है। इस वैंडिंग जोन में 458 वैंडरस अपना काम शुरू कर सकते है।

इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सेक्टर-5 के फायर ब्रिगड कार्यालय के बाहर से पंचकूला जिलेे की सड़क-सफाई के लिए बड़ी मशीन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। इस आधुनिक मशीन की कीमत 76 लाख रुपए है और इसमें जी.पी.एस और लाईव वीडियो लगे हुए है। यह मशीन 100 लोगों का काम को अकेले ही कर सकती है।
इस अवसर पर जिला बी.जे.पी. प्रधान दीपक शर्मा, संगठन महासचिव हरेन्द्र मलिक, नगर निगम के संयुक्त कमिश्नर संयम गर्ग, एक्सन नगर निगम अंकित, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement