Gurugram to introduce 24x7 Covid vax facility-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 4:43 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम में 24 घंटे लगेगी कोरोना की वैक्सीन

khaskhabar.com : गुरुवार, 11 मार्च 2021 4:57 PM (IST)
गुरुग्राम में 24 घंटे लगेगी कोरोना की वैक्सीन
गुरुग्राम । कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण तेजी से चल रहा है। वहीं, गुरुग्राम में स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे वैक्सीनेशन की मंजूरी दी है। सोमवार से गुरुग्राम के पांच अस्पतालों में वैक्सीन 24 घंटे और सातों दिन लगाई जाएगी। लाभार्थी किसी भी समय जाकर टीका लगवा सकेंगे। इस मंजूरी के साथ गुरुग्राम हरियाणा का पहला जिला बन गया है, जहां इस सुविधा को लागू किया गया है।

गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा, "लोगों को सबसे घातक वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण सुविधाएं देने के लिए यह निर्णय लिया गया है।"

अभी जिले के 22 सरकारी और 45 निजी अस्पतालों में टीकाकरण किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा, "गुरुग्राम में लोगों को सरकारी अस्पतालों में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को टीका लगाया जाता है, जबकि निजी अस्पतालों में सोमवार से शनिवार तक टीका लगाया जाता है। इन 45 अस्पतालों की सूची में सात नए निजी अस्पतालों को भी शामिल किया जाएगा।"

डॉ. यादव ने कहा, "जिस तरह से देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है, इसलिए सभी को तैयार रहना चाहिए। यदि मामलों में वृद्धि होती है, तो पहले की तरह निजी अस्पतालों में कोविड के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।"

उन्होंने कहा, "कोविड मामलों में वृद्धि के मद्देनजर जिले में कंटेनमेंट जोन बढ़ाया जा सकत है।"

डॉ. यादव ने कहा, "कंटेनमेंट जोन को पहले की तरह बैरिकेड किया जाएगा और आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। हमने पुलिस अधिकारियों से यह भी आग्रह किया कि वे पहले की तरह पुलिस कर्मियों को कंटेनमेंट जोन से बाहर ड्यूटी पर रखें।"

इसके अलावा कोविड टीकाकरण के लिए हेल्पलाइन भी शुरू की गई है।

उन्होंने कहा, "हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी व्यक्ति कोविड टीकाकरण से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकता है। जैसे टीकाकरण की अनुसूची, टीकाकरण के स्थान, इसके दुष्प्रभाव या अन्य प्रभाव आदि की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 0124-2322412 पर जानकारी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक उपलब्ध होगी।"

24 घंटे और सातों दिन वैक्सीनेशन की सुविधा सोमवार से सेक्टर-10 स्थित सिविल अस्पताल, सेक्टर-38 स्थित मेदांता अस्पताल, सेक्टर-51 स्थित आर्टिमिस अस्पताल, सेक्टर-44 स्थित फोर्टिस अस्पताल और मैक्स अस्पताल में शुरू होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement