Gurugram sets record with over 51 thousand vaccinations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 3:33 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम के अस्पताल ने कोरोना के वेरिएंट से सतर्क रहने की हिदायत दी

khaskhabar.com : सोमवार, 29 नवम्बर 2021 09:00 AM (IST)
गुरुग्राम के अस्पताल ने कोरोना के वेरिएंट से सतर्क रहने की हिदायत दी
गुरुग्राम । गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने जिले भर में कोरोनावायरस के 'डेल्टा प्लस' वेरिएंट के खिलाफ सरकारी और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी। हालांकि जिले ने अभी तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के किसी भी मामले की सूचना नहीं दी है, स्वास्थ्य विभाग ने सभी अधिकारियों को इस वेरिएंट के खिलाफ सतर्क रहने की हिदायत दी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि विभाग ने नए वेरिएंट से लड़ने के लिए जिला टास्क फोर्स के साथ एक कार्य योजना तैयार की है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ), वीरेंद्र यादव ने आईएएनएस को बताया, "हमें राज्य सरकार से आदेश मिला है कि ब्रिटेन, ब्राजील, बांग्लादेश, चीन, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, मॉरीशस, बोत्सवाना और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को विशेष जांच के दायरे में रखा जाए। सभी का कोरोना टेस्ट कराकर क्वारंटीन किया जाए। इसके लिए पुलिस का सहयोग लिया जाएगा।"

यादव ने कहा, "हमने डेल्टा प्लस वेरिएंट के बीच जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों को एक ई-मेल भेजा है। इस मामले को लेकर सोमवार को सरकारी और निजी अस्पताल अधिकारियों के साथ जिला टास्क फोर्स के साथ बैठक की जाएगी।"

उन्होंने कहा, "हमने निजी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वे दूसरे देशों से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करें और नियमित आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट करें।"

सीएमओ ने कहा, "सभी भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर एक गहन जांच अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा, निजी स्वास्थ्य सुविधाओं को भी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) पोर्टल को अपडेट किया जाएगा। सभी स्वास्थ्य केंद्रों, आवासों, कॉन्डोमिनियम, कॉपोर्रेट कार्यालय और अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर तेजी से एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी। कोरोना टेस्ट के साथ-साथ टीकाकरण अभियान भी चलाया जाएगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement