Gurugram Police launches Oxygen Concentrator Bank services for covid patients-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 14, 2021 8:43 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम पुलिस ने शुरू की 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक' सेवा

khaskhabar.com : बुधवार, 26 मई 2021 08:24 AM (IST)
गुरुग्राम पुलिस ने शुरू की 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक' सेवा
गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने 'सपोर्ट कोविड पेशेंट' नाम की पहल के तहत कोविड मरीजों के लिए 'ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक' सुविधा शुरू की है। पुलिस आयुक्त के.के. राव ने कहा कि गुरुग्राम पुलिस ने अपने बेड़े की 20 पीसीआर वैन को अस्थायी एम्बुलेंस में बदल दिया है और कोविड रोगियों की मदद के लिए 24 घंटे ़7 दिन हेल्पलाइन नंबर 9999999953 शुरू किया है।

राव ने कहा कि अब तक लगभग एक दर्जन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोविड रोगियों को वितरित किए जा चुके हैं जो घर पर आइसोलेट हैं।

राव ने आईएएनएस को बताया, "यह सुविधा आम जनता के लिए 24 घंटे संचालित की जाएगी। इस सुविधा के तहत, जरूरतमंद कोरोना संक्रमित रोगी को उनके घर पर मुफ्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिलेगा। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, एक व्यक्ति को जरुरी दस्तावेज जैसे मेडिकल रिपोर्ट, एसपीओ -2 स्तर और उनका स्थानीय पता आदि जमा करना होगा।"

उन्होंने कहा, "कोविड संक्रमण को रोकने के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा 'सपोर्ट कोविड पेशेंट' नामक एक पहल शुरू की गई है, ताकि लोगों को जल्द से जल्द होम आइसोलेशन में ठीक किया जा सके।"

उन्होंने कहा, "हम लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने की अपील करते हैं। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन करना चाहिए और अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।"

इस बीच, जिला पुलिस ने 1 से 24 मई तक मास्क नहीं पहनने के लिए 6,656 चालान जारी किए हैं। साथ ही, आपदा प्रबंधन सहित भारतीय दंड संहिता अधिनियम (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत कई 133 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई हैं।

इन चालानों के साथ जिले में एक से 24 मई के बीच मास्क नहीं पहनने वालों पर 33,28,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement