Gurugram college students jammed road, demand to conduct online exams -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2021 4:14 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम कॉलेज के छात्रों ने किया सड़क जाम, ऑनलाइन परीक्षा कराने की है मांग

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 मार्च 2021 5:15 PM (IST)
गुरुग्राम कॉलेज के छात्रों ने किया सड़क जाम, ऑनलाइन परीक्षा कराने की है मांग
गुरुग्राम । गुरुग्राम के द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज के सैकड़ों छात्रों ने शुक्रवार को कॉलेज के सामने की सड़क जाम कर दी। इससे यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। कोविड-19 के कारण ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग करते हुए छात्रों ने यह प्रदर्शन किया। हालांकि कॉलेज प्रबंधन द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद छात्रों ने आधे घंटे के अंदर ही अपना विरोध खत्म कर दिया था। द्रोणाचार्य कॉलेज के प्रिंसिपल वीरेंद्र अत्री ने आईएएनएस को बताया, "ऑफलाइन परीक्षा को लेकर छात्रों के बीच भ्रम था। गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के सर्कुलर के मुताबिक छात्र ऑफलाइन या ऑनलाइन किसी भी तरीके से परीक्षा दे सकते हैं। भ्रम की स्थिति रोहतक में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी द्वारा दिए गए निर्देश के कारण पैदा हुई। वहां यूनिवर्सिटी के अपने सर्कुलर में निर्देश दिया कि केवल कोविड-19 संक्रमित छात्र और अन्य राज्यों के छात्र ही ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं। हम जल्द ही छात्रों को गूगल कंसेंट फॉर्म जारी करेंगे और उन्हें ऑनलाइन परीक्षा के बारे में सूचना देंगे।"

छात्र पहले और दूसरे वर्ष की सेमेस्टर परीक्षाओं को ऑफलाइन मोड में आयोजित करने का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा, "महाविद्यालय प्रबंधन ने हमें ऑनलाइन परीक्षा के बारे में सूचित किया है। वे जल्द ही इसके लिए कंसेंट फॉर्म भी शेयर करेंगे। हमें ऑनलाइन परीक्षा देने में कोई समस्या नहीं है।"

वहीं अत्री ने आगे कहा, "हम लंबित पड़ी सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने के लिए यूजीसी के निर्देशों का पालन कर रहे हैं। वहीं परीक्षाएं यूनिवर्सिटी के निर्देशरें के अनुसार ली जाएंगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement