Gurugram becomes first district of Haryana to give more than 8.56 lakh doses-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 3, 2021 1:21 am
Location
Advertisement

8.56 लाख से अधिक डोज देने वाला गुरुग्राम हरियाणा का पहला जिला बना

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जून 2021 9:16 PM (IST)
8.56 लाख से अधिक डोज देने वाला गुरुग्राम हरियाणा का पहला जिला बना
गुरुग्राम। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि गुरुग्राम 8.56 लाख से अधिक लोगों को एंटी-कोविड वैक्सीन की खुराक देने वाला हरियाणा का पहला जिला बन गया है। हालांकि रिकवरी रेट में गुरुग्राम 99.31 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि सोनीपत 99.43 फीसदी के साथ राज्य के अन्य जिलों में से पहले स्थान पर है।

गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग ने कहा कि यह नागरिकों और जिला प्रशासन के अथक प्रयासों का परिणाम है कि आज इसकी आधी से अधिक आबादी का टीकाकरण किया जा चुका है और टीकाकरण प्रक्रिया में पूरे राज्य में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि जिलेभर के सरकारी व निजी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी एम.पी. सिंह ने आईएएनएस को बताया कि जिले के 37 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही 50 से अधिक निजी संस्थानों में टीकाकरण का काम चल रहा है।

लगभग 50 स्वास्थ्य सुविधाओं को चौबीसों घंटे टीकाकरण अभियान चलाने और नागरिकों को उनकी सुविधा के अनुसार टीकाकरण कराने की अनुमति दी गई है।

उन्होंने कहा कि हमने लोगों से अपील की है कि वे बेवजह बाहर कदम न रखें। उन्हें कोविड पर काबू पाने के लिए सावधान रहना चाहिए और अपने घर के अंदर रहने की कोशिश करनी चाहिए जब तक कि बहुत महत्वपूर्ण न हो, फेस मास्क का उपयोग करें और कोविड के मानदंडों का पालन करें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement