Gurugram: 2 wanted criminals caught after encounter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 31, 2021 1:01 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम: मुठभेड़ के बाद पकड़े गए 2 वांछित अपराधी

khaskhabar.com : बुधवार, 14 जुलाई 2021 2:35 PM (IST)
गुरुग्राम: मुठभेड़ के बाद पकड़े गए 2 वांछित अपराधी
गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का इनामी दो वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को कहा कि आरोपियों के एनकाउंटर के दौरान पैर में दो गोलियां लगीं, जबकि एक पुलिस कांस्टेबल के हाथ में भी गोली लगी और दो अन्य कांस्टेबल को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से एक अवैध पिस्टल और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी कथित तौर पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और डकैती के एक दर्जन मामलों में शामिल थे। उन्होंने हाल ही में गुरुग्राम में एक पीजी ऑपरेटर की हत्या की थी।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान झज्जर निवासी प्रशांत उर्फ जोंटू और मनीष झाखड़ के रूप में हुई है।

एसीपी प्रीत पाल सांगवान (अपराध) प्रीत पाल सांगवान ने आईएएनएस को बताया, "उपनिरीक्षक राजकुमार शर्मा की देखरेख में क्राइम ब्रांच सेक्टर 39 की एक टीम को बुधवार सुबह करीब 4.30 बजे घाटा गांव, अरावली रोड में दो अपराधियों की मौजूदगी की सूचना मिली।"

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने रास्ते पर बैरिकेडिंग कर दी। इसके बाद मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग वहां पहुंचे और जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो दोनों ने कथित तौर पर पुलिस पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ के दौरान करीब 40 राउंड फायरिंग हुई।

पुलिस ने कहा, "एक गोलीबारी के दौरान प्रशांत और मनीष के पैरों में गोलियां लगीं और दोनों मोटरसाइकिल से गिर गए । उसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक पुलिस कांस्टेबल आकाश को भी हाथ में गोली लग गई।"

बाद में आरोपियों को आगे के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

"दोनों हत्या, हत्या के प्रयास और कई अन्य जैसे गंभीर अपराधों में शामिल थे, जो उन्होंने हरियाणा के गुरुग्राम, झज्जर और दादरी में किए थे।"

5 मई 2021 को गुरुग्राम के इस्लामपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते उन्होंने एक पीजी ऑपरेटर संदीप की हत्या कर दी थी। एसीपी ने कहा कि इस संबंध में सदर थाना गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement