Gurjar agitation ends ninth day, Colonel Bainsla signed the draft-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 12, 2020 6:41 am
Location
Advertisement

गुर्जर आंदोलन नौवें दिन समाप्त, कर्नल बैंसला ने मसौदे पर हस्ताक्षर किए

khaskhabar.com : शनिवार, 16 फ़रवरी 2019 2:41 PM (IST)
मलारना डूंगर । गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण सम्बंधी विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के बाद भी राजस्थान में गुर्जरों का आंदोलन शनिवार को नौवें दिन पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के मसौदे को पढने के बाद आन्दोलन स्थगित कर दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार गुर्जर आरक्षण बिल के संबंध में जयपुर में समझौता ड्राफ्ट तैयार किया गया है। इसे शनिवार सुबह ग्यारह बजे सवाईमाधोपुर भेजा गया। इस मसौदा पत्र को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने गुर्जर आन्दोलन कर्मियों को सौंप दिया।

इसके बाद गुर्जर आरक्षण समिति के पदाधिकारी ने गुर्जर समाज के आन्दोलनकारियों के सामने पढक़र सुनाया। इसके बाद कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने मसौदे पर हस्ताक्षर कर दिए। इसके बाद मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पुलवामा में आतंकी हमले पर शोक व्यक्त किया।

इसके बाद मंत्री ने कहा कि इस आन्दोलन से आमजनता और गुर्जर आन्दोलकारी को कष्ट हुआ इसके लिए मैं माफी चाहूंगा। इसके बाद उन्होंने गुर्जर आन्दोलनकारियों को आरक्षण के लिए मुबारक बाद दी।
गुर्जर आरक्षण समिति के संरक्षक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार का धन्यवाद दिया ।
बैंसला ने कहा कि आन्दोलन में जिन लोगों को कष्ट हुआ है, उसके लिए हम माफी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी गुर्जर समाज के लोगों ने जाम लगा रखें हैं उनको खोलने के निर्देश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement