Gujarat Violence Bihar man killed in Gujarat while returning home last night-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 2:28 pm
Location
Advertisement

गुजरात हिंसा : घर लौट रहे बिहार के युवक की पीट-पीटकर हत्या

khaskhabar.com : शनिवार, 13 अक्टूबर 2018 1:26 PM (IST)
गुजरात हिंसा : घर लौट रहे बिहार के युवक की पीट-पीटकर हत्या
सूरत। गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद उत्तर भारतीय लोगों (यूपी, बिहार और मध्यप्रदेश) पर कथित तौर पर हमलों का सिलसिला जारी है। राज्य के औद्योगिक शहर सूरत में बिहार के गया के रहने वाले एक युवक की लोहे के रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। अमरजीत नाम का यह युवक सूरत में बीते 15 साल से रह रहा था।

वो यहां पंडेश्वरा इलाके स्थित एक मिल में काम करता था और वहां मजदूरों की सप्लाई भी करता था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम अमरजीत मिल से अपने घर वापस लौट रहा था तभी हिंसक भीड़ ने उसपर हमला बोल दिया और पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। अमरजीत 15 साल पहले वहां रोजगार की तलाश में बिहार से यहां आया था। उसने काफी मेहनत करने के बाद यहां अपना एक घर बना लिया था और शादी भी कर ली थी। अमरजीत के दो बच्चे हैं।

अमरजीत बिहार में गया जिला के कोंच थाना के कौडिय़ा गांव का रहने वाला था। घटना की सूचना के बाद उसके पैतृक घर में मातम पसर गया है। उसके परिवारवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। अमरजीत के पिता राजदेव सिंह रिटायर्ड सैनिक हैं।

उन्होंने बताया कि उनका बेटा काफी मेहनती और होनहार था। उसकी मदद से पूरा परिवार खुशी-खुशी अपना जीवन निर्वाह कर रहा था, पर इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने बिहार सरकार के साथ-साथ गुजरात और भारत सरकार से इस हिंसा की आग को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की है जिससे किसी अन्य परिवार को इस दर्द से न गुजरना पड़े।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को एक 14 माह की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement