Gujarat ATS arrests drug smuggler from Delhi airport -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 5:14 am
Location
Advertisement

गुजरात एटीएस ने दिल्ली एयरपोर्ट से ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जुलाई 2021 6:05 PM (IST)
गुजरात एटीएस ने दिल्ली एयरपोर्ट से ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार
गांधीनगर। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने गुरुवार को कहा कि उसने नई दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से मादक पदार्थ तस्करी के एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी 500 किलोग्राम से अधिक हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी के चार अलग-अलग मामलों में शामिल था और माना जाता है कि वह आतंकी गतिविधियों में भी शामिल था। गुजरात एटीएस ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ निवासी शहीद सुमरा को पाकिस्तान से भारत में हेरोइन तस्करी के 4 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

एक गुप्त सूचना के आधार पर, गुजरात एटीएस ने सुमरा को दुबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते ही गिरफ्तार कर लिया। गुजरात एटीएस के अनुसार, सुमरा 2,500 करोड़ रुपये की हेरोइन और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी के चार मामलों में शामिल रहा है।

गुजरात एटीएस के एसपी इम्तियाज शेख ने कहा, "सूत्रों से मिली सूचना और निगरानी के आधार पर, हमें बताया गया कि सुमरा दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाली थी। सुमरा ड्रग पेडलिंग मामले में वांछित है, जहां 2021 में 20 किलो दवा जब्त की गई थी और वह 2018 में जब्त 5 किलो ड्रग्स में भी वांछित था। इसके अलावा, वह पंजाब में दर्ज दो अन्य ड्रग मामलों में भी वांछित था, जिसमें 500 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स (हेरोइन) शामिल थे।"

शेख ने कहा, "सुमरा पहले भारत में नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल था, लेकिन उसके बाद माना जाता है कि वह नशीली दवाओं के लिए आतंकवाद में शामिल था। हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और उस आतंकी गतिविधियों के विवरण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें वह शामिल है।"

माना जाता है कि सुमरा पड़ोसी देश पाकिस्तान से गुजरात के कच्छ क्षेत्र में अरब सागर के पानी के माध्यम से ड्रग पोत के प्रवेश की सुविधा प्रदान करती है और वहां से देश के बाकी हिस्सों में दवाओं का वितरण करती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement