GST Commissioner and 8 others arrested by the CBI in bribery case -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:44 pm
Location
Advertisement

रिश्वत मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, GST आयुक्त सहित 9 अरेस्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 03 फ़रवरी 2018 3:17 PM (IST)
रिश्वत मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, GST आयुक्त सहित 9 अरेस्ट
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी विभाग से संबंधित घूसखोरी के एक मामले में कानपुर में कार्यरत जीएसटी व केंद्रीय उत्पाद शुल्क (आबकारी) विभाग के आयुक्त सहित 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने बताया, फिलहाल कानपुर में जीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क आयुक्त के रूप में कार्यरत 1986 बैच के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी संसार चंद और विभाग के तीन अधीक्षकों - अजय श्रीवास्तव, अमन शाह और राजीव चंदेल को शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया गया।

इन तीनों अधिकारियों के अलावा सीबीआई ने कार्यालय के एक कर्मचारी सौरभ पांडे और तीन अन्य को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई का आरोप है कि आबकारी अधिकारियों ने गलत तरीके से धन उगाही के लिए बिचौलिए अवस्थी के जरिए कई लोगों से संपर्क किया। सीबीआई ने कहा कि निजी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा कार्रवाई से बचने के लिए मासिक या तिमाही आधार पर रिश्वत ली गई।

यह पैसा सार्वजनिक कर्मचारियों द्वारा एकत्रित किया जाता था और एक शख्स अमन जैन के माध्यम से हवाला के जरिए दिल्ली भेजा किया जाता था। कुछ मामलों में यह रिश्वत मोबाइल, रेफ्रिजरेटर और महंगे टीवी आदि के रूप में भी दी गई। जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप में और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement