Govt security forces retake district, evict militants in Afghanistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:45 pm
Location
Advertisement

अफगानिस्तान में आतंकवादियों को खदेड़कर सरकारी सुरक्षा बलों ने जिले पर किया कब्जा

khaskhabar.com : बुधवार, 16 जून 2021 2:18 PM (IST)
अफगानिस्तान में आतंकवादियों को खदेड़कर सरकारी सुरक्षा बलों ने जिले पर किया कब्जा
काबुल| अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की है कि अफगान सरकार के सुरक्षा बलों ने तालिबान आतंकवादियों को खदेड़ दिया और भारी संघर्ष के बाद अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत फरयाब में एक प्रमुख उपनगरीय जिले पर फिर से कब्जा कर लिया है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि राष्ट्रीय सेना के कमांडो सहित राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों ने, अफगान वायु सेना द्वारा समर्थित, मंगलवार रात दावत अबाद जिले में एक क्लीनिंग अभियान शुरू किया। इस ऑपरेशन के परिणामस्वरूप तालिबान के कई आतंकवादी मारे गए और घायल हुए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि बुधवार तड़के जिले को पूरी तरह से आतंकवादियों से मुक्त कर दिया गया था, और दौलत आबाद में जल्द ही कानून का शासन वापस आ जाएगा, जब सरकारी कार्यालय और स्थानीय पुलिस स्टेशन दिन में फिर से खुलेंगे।

तालिबान आतंकवादियों ने भारी लड़ाई के बाद जिले पर कब्जा कर लिया था जब अफगान सुरक्षा बल 7 जून को पड़ोसी जिलों में रणनीति के तहत पीछे हट गए थे।

तालिबान आतंकवादियों, जिन्होंने हाल के हफ्तों में सुरक्षा बलों पर हमला किया और पूरे अफगानिस्तान में कई उपनगरीय जिलों पर कब्जा कर लिया, उन्होंने अब तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

जबसे संयुक्त राज्य अमेरिका और नाटो सैनिक देश छोड़ रहे हैं, अफगानिस्तान में लगातार हिंसा बढ़ रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement