Govind Sagar and Pong Dam will dream of landing at Sea Plane soon said Anurag Thakur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:53 am
Location
Advertisement

गोविंद सागर व पोंग डैम में सी-प्लेन उतरने का सपना शीघ्र होगा पूरा: अनुराग ठाकुर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 फ़रवरी 2018 12:19 PM (IST)
गोविंद सागर व पोंग डैम में सी-प्लेन उतरने का सपना शीघ्र होगा पूरा: अनुराग ठाकुर
हमीरपुर। हिमाचल मे अब सी-प्लेन का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है। राज्य में सड़क,रेलवे व हवाई सेवाओं के विस्तार के साथ ही प्रदेश की झीलों में जल परिवहन व सी - प्लेन की योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है। यह बात सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में पत्रकारों से बात करते हुई कही ।

उन्होंने कहा कि इसके लिए पौंग, गोबिंदसागर, चमेरा व पंडोह झीलों का सर्वे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्रीय भू -तल एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मिलकर क़रीब 100 करोड़ रुपए की योजना तैयार की गयी है। हिमाचल में पहली बार नेशनल वाटरवेज एवं सी - प्लेन का कंसेप्ट शुरू होने की उम्मीद है। इससे पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही, साथ ही स्थानीय युवाओं को रोजगार के साधन मिलेंगे। इसके अलावा जलमार्ग शुरू होने से सड़क परिवहन भी सहूलियत से चलेगा। सडक़ों पर वाहनों की संख्या नियंत्रित करने में भी मदद मिलेगी।


अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी कि हिमाचल ओलमपिक संघ शीघ्र ही विभिन्न खेल संघों के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ़्रेन्स का आयोजन करेगा जिसने खेलों के विस्तार व खिलाड़ियों को रही समस्याओं पर विस्तृत चर्चा होगी । खेल को राजनीति से दूर रखते हुए खिलाड़ियों के इनाम , नौकरी व प्रशिक्षण जैसे मुद्दों पर नीति बनाने की ज़रूरत है । अनुराग ठाकुर ने एक सवाल के जबाव में कहा कि भाजपा जनता को विकास का हिसाब हर बार देती है। उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में शिक्षा , स्वास्थ्य , तकनीकी शिक्षा जैसे विषयों से जुड़े खुले संस्थनों की लम्बी लिस्ट जारी की । इसके अलावा नंगल तलवाड़ा रेल लाइन का हिमाचल के हिस्से का काम पूरा होने को एक बड़ी उपलब्धि क़रार दिया।उन्होंने कांग्रेस को पहले अपना हिसाब देने को कहा। उन्होंने दावा किया कि भाजपा हिमाचल की चारों लोकसभा सीटों को जीतकर 2019 में फिर से मोदी सरकार बनाने में योगदान देगी । सांसद ने कहा कि हम चुनाव को देख कर काम नहीं करते, जिन उम्मीदों के साथ जनता ने हमें चुन कर भेजा है उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना, उसके लिए हर सम्भव प्रयास करते है |

सांसद ने कहा की सुजानपुर का दुर्भाग्य है की जिस व्यक्ति ने भाजपा की सरकार में बने प्रोजेक्ट्स के फट्टे अपनी सरकार में लगाये, आज तिलमिलाना इसलिए शुरू कर दिया है। उन्होंने राजेंद्र राणा पर तंज कसते हुए कहा कि प्रेस नोटों से काम चलने वाला नहीं है, जब करप्शन की दुकान बंद हो गयी तब दर्द होता है| उनकी सरकार में झूठी घोषणाएं कर बस फट्टे लगाने का काम होता था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement