Governor Satyadev Narayan Arya honored with honorary doctorate of Ph.D.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 20, 2019 7:38 am
Location
Advertisement

राज्यपाल को पीएच.डी की मानद उपाधि से सम्मानित किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 जनवरी 2019 6:27 PM (IST)
राज्यपाल को पीएच.डी की मानद उपाधि से सम्मानित किया
चण्डीगढ़। विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर यहां हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन द्वारा पटना में आयोजित सम्मेलन में पीएच.डी (विद्या वाचस्पति) की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन द्वारा हिन्दी के सम्मान में यह आयोजन किया गया।

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने बिहार में संस्कृत व हिन्दी के विकास के लिए जो सराहनीय कार्य किया, उसी की बदौलत उन्हे डॉक्टरेट की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया। इस अवसर पर आचार्य सुदर्शन जी महाराज, बिहार हिन्दी साहित्य के अध्यक्ष डा अनिल सुलभ व रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया के निदेशक नेलन प्रकाश तोपनो बिहार विद्यापीठ के अध्यक्ष विजय प्रकाश सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य नालंदा जिले के राजगीर विधान सभा क्षेत्र से आठ बार विधायक रहे है। इसके साथ-साथ उन्होने ने दो बार कैबिनेट मंत्री के पद को सुशोभित किया है। अपने बाल्यकाल से ही उन पर आर्य समाज के विचारों का प्रभाव रहा है और उन्होने 1972 में राजगीर से ही चुनाव लडऩे की शुरूआत की। इसके बाद उन्होने राजनैतिक के क्षेत्र में पीछे मुडक़र नही देखा और एक ही पार्टी से आठ बार विधायक चुने गए। आर्य ने अपने राजनैतिक जीवन में राजगीर सहित पूरे बिहार में ग्रामीण विकास, शिक्षा और गरीबोत्थान के लिए काम किया और इसी वजह से क्षेत्र के गरीब लोगों ने उनको मसीहा माना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement