Governor honored DM Badayu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 28, 2020 4:26 pm
Location
Advertisement

राज्यपाल ने किया डीएम बदायूं को सम्मानित

khaskhabar.com : सोमवार, 08 मई 2017 8:50 PM (IST)
राज्यपाल ने किया डीएम बदायूं को सम्मानित
बदायूं। जनता के दुख-दर्द को करीब से महसूस करने तथा उनकी सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली बदायूं की जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव को उल्लेखनीय कार्यों के लिए राज्यपाल राम नाईक ने यूपी रेड क्रॉस अवार्ड 2016-17 से सम्मानित किया है।

सोमवार को लखनऊ के कैसर बाग स्थित रेड क्रॉस सोसायटी भवन में सोयायटी के जनक हेनरी डूनेंट के जन्म दिन को विश्व रेड क्रॉस दिवस के रूप में मनाते हुए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। डीएम ने जनपद देवरिया में अपने कार्यकाल के दौरान हुए अग्निकांड में अग्निपीड़ितों को उनकी आवश्यकतानुसार रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष के रूप में भोजन, कपड़े मच्छरदानी, दरी, चादर, बिस्तर, चारपाई सहित अन्य जरूरती सामान उपलब्ध कराकर उनकी सहायता की, जिससे वहां का जन जीवन जल्द से जल्द सामान्य हो सके। इन्हीं उल्लेखनीय कार्यां के लिए रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह में बदायू की जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव को उत्कृष्ट समाज सेवा तथा अग्नि पीड़ितों को तत्काल प्रभाव से दी गई आपातकालीन राहत के लिए राज्यपाल राम नाईक ने यूपी रेड क्रॉस अवार्ड 2016-17 से सम्मानित किया है।

बता दें कि जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव जब जनपद देवरिया में डीएम के पद पर कार्यरत थी, तब वहां गर्मी और तपन के मौसम में गेहूँ के खेतों में लगी आग गांव तक पहुँचने से भीषण अग्निकांड हुआ, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे तथा तमाम लोग घायल भी हुए थे। डीएम ने सूचना मिलते ही गंभीर रोगियों तथा घायलों को तत्कालिक प्रभाव से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। उन्होंने रेड क्रॉस सोसायटी को अपने व्यक्तिगत प्रयासों से 1240 यूनिट ब्लड की व्यवस्था कराई, जिससे गंभीर बीमारियों में तमाम लोगों को जीवनदान मिला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement