Governor Acharya Debavratt will take charge of 22 workload in Gujarat-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2019 5:55 am
Location
Advertisement

राज्यपाल आचार्य देवव्रत 22 को संभालेंगे गुजरात में कार्यभार

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 4:15 PM (IST)
राज्यपाल आचार्य देवव्रत 22 को संभालेंगे गुजरात में कार्यभार
शिमला। हिमाचल को प्राकृतिक खेती का पाठ पढ़ाकर जाने की तैयारी में बैठे राज्यपाल आचार्य देवव्रत 22 को गुजरात में कार्यभार संभालेंगे। उनका कहना है कि हिमाचल की तर्ज पर ही गुजरात में भी प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जाएग।


आचार्य देवव्रत ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य प्रदेश के किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रेरित करना रहा क्योंकि किसानों की आय को दोगुना करने और रासायनिक उर्वरकों के अत्याधिक प्रयोग से उत्पन्न हो रही अनेक बीमारियों से बचाव का यह एकमात्र साधन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार ने अभियान की सफलता के लिए उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के शांत वातावरण और स्वच्छ जलवायु वाले हिमाचल के राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल की यादों को हमेशा संजोए रखेंगे।


राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हिमाचल में अपने कार्यकाल के लिए प्रदेश के सभी लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने हिमाचल में रहते हुए प्राकृतिक खेती, पर्यावरण बचाव, स्वच्छता अभियान, नशामुक्ति अभियान, देशी गाय का संवर्धन ओर बेटी पढ़ाओ व बेटी बचाओ मिशन को आगे बढ़ाया। आचार्य का कहना है कि इन्हीं कार्यों को गुजरात में भी आगे बढ़ाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश प्रदेश में प्राकृतिक खेती का जो कार्य शुरू किया है, उससे दस हज़ार किसान जुड़े हैं।


वर्ष 2022 तक हिमाचल में सभी किसान इससे जुड़ें इस पर कार्य किया जा रहा है। वह स्वयं बीच-बीच मे हिमाचल आकर प्राकृतिक खेती का जायज़ा लेते रहेंगे। गुजरात में भी प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा ताकि देश भर में जहर मुक्त खेती हो और लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे। देवव्रत 22 जुलाई को गुजरात के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement