Government outsourced to Punjab in last 30 years - Navjot Singh Sidhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 2:30 pm
Location
Advertisement

पंजाब में पिछले 30 सालों में सरकार को आउटसोर्स किया गया - नवजोत सिंह सिद्धू

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जनवरी 2022 12:36 PM (IST)
पंजाब में पिछले 30 सालों में सरकार को आउटसोर्स किया गया - नवजोत सिंह सिद्धू
नई दिल्ली । पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को राज्य की पिछली सभी सरकारों की आलोचना की, जिसमें कांग्रेस सरकारें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 30 वर्षों में राज्य में सरकार को आउटसोर्स किया गया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "लोगों द्वारा संचालित एजेंडे के बिना एक राजनीतिक कथा खोखलापन है, एक रणनीति मोड़ है। इस चुनाव के मूल में पंजाब के लोगों को वापस लाना महत्वपूर्ण है। पिछले 30 वर्षों में सरकार के दिल और दिमाग को कुछ कमरों और शक्तिशाली हाथों में आउटसोर्स और केन्द्रित किया गया है।"

उन्होंने पिछले सभी मुख्यमंत्रियों पर हमला किया, जिनमें कांग्रेस के लोग भी शामिल हैं, जिनमें अमरिंदर सिंह के अलावा बेअंत सिंह, हरचरण सिंह बराड़ और राजिंदर कौर भट्टल शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ दी थी।

सिद्धू अक्सर अपने ही मुख्यमंत्रियों पर निशाना साधते रहे हैं और अपनी चुनावी सभाओं के दौरान घोषणाओं की होड़ में रहते हैं।

उन्होंने पिछले हफ्ते पंजाब शहरी रोजगार गारंटी मिशन के तहत सभी नौकरियों में से 33 प्रतिशत उनके लिए आरक्षित होने का वादा करते हुए महिलाओं के लिए कई प्रोत्साहनों की घोषणा की।

साथ ही छोटे खेतों में खेत मजदूर के रूप में काम करने वाली सभी महिलाओं को मनरेगा के तहत मजदूरी मिलेगी, साथ ही पंजाब के हर गांव और शहर में महिला सुरक्षा के लिए विशेष महिला कमांडो बटालियन भी मिलेगी।

सिद्धू ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर महिला गृहणियों के लिए प्रति माह 2,000 रुपये का वादा किया है। साथ ही उन्होंने महिलाओं को एक साल में आठ मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement