Government efforts to drop narcotics among youth increased 126% - Captain Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:27 am
Location
Advertisement

सरकारी प्रयासों से युवाओं में नशा छोडऩे का रुझान 126 फीसदी बढ़ा - कैप्टन

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 मई 2018 5:47 PM (IST)
सरकारी प्रयासों से युवाओं में नशा छोडऩे का रुझान 126 फीसदी बढ़ा - कैप्टन
‘ओट’ क्लीनकों संबंधी बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तरनतारन, मोगा और अमृतसर में 29 क्लीनिक पहले चल रहे थे और इनमें 4400 मरीज़ दर्ज हो चुके हैं । उन्होंने बताया कि बाकी क्लीनक पूरे पंजाब में खोले जा रहे हैं जिनमें केंद्रीय जेलें भी शामिल हैं । उन्होंने बताया कि ये क्लीनिक रोज़ खुले रहेंगे और इसके लिए 150 डाक्टर, 160 कांउसलर और नर्सों को शिक्षित किया गया है । इसके अलावा इन केंद्र में एच.आई.वी और टी.बी. के टैस्ट की सुविधा भी दी गई है ।

उन्होंने लोगों की तरफ से मिले समर्थन की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों के समर्थन से आशा है कि पंजाब जल्द ही नशामुक्त होगा । उन्होंने बताया कि अबतक राज्य में 4.8 लाख लोग स्व -इच्छा के साथ नशा मुक्ति के ख़ात्मे के लिए आगे आए हैं जिसमें से 26000 अकेले जिला तरनतारन में से ही हैं । उन्होंने कहा कि जिस उत्साह के साथ लोग आज इस मुहिम में शामिल हुए हैं इतना जलसा उन्होंने अपने 57 वर्ष के राजनैतिक जीवन में नहीं देखा । ‘डैपो’ प्रोग्राम के दूसरे चरण, नशा निगरान कमेटियाँ, पंजाब भर में 60 ओट केन्द्रों और ‘बड्डी’ प्रोग्राम के लिए आने वाले वलंटियजऱ् की सुविधा के लिए जिला प्रशासन और पुलसि की तरफ से डिप्टी कमिश्नर श्री प्रदीप सब्बरवाल के नेतृत्व में किये प्रबंधों की सराहना की। इससे पहले हलका तरन तारन के विधायक धर्मवीर अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री को तरन तारन में आने पर सुस्वागतम कहा । इस मौके पर एस.टी.एफ की तरफ से नशों के प्रति लामबंदी के लिए तैयार की वीडियो फिल्में बड़ी एल.ई.डी. सक्रीनों पर दिखाईं गई।

इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, लोकसभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला, विधायक हरमिंदर सिंह गिल, धर्मवीर अग्निहोत्री, तरसेम सिंह डी.सी, संतोष सिंह भलाईपुर और सुखविंदर सिंह डैनी बंडाला, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव गुरकिरत कृपाल सिंह, एस.टी.एफ के प्रमुख ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू, कमिश्नर जालंधर डिविजऩ राज कमल चौधरी, पूर्व मंत्री गुरचेत सिंह भुल्लर और पूर्व विधायक जसबीर सिंह डिंपा ।

ये भी पढ़ें - आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े

2/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement