Government corruption and mafia rule in effect: Dhumal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:09 pm
Location
Advertisement

भ्रष्टाचार और माफिया राज के प्रभाव में प्रदेश सरकार : धूमल

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 फ़रवरी 2017 2:40 PM (IST)
भ्रष्टाचार और माफिया राज के प्रभाव में प्रदेश सरकार : धूमल
बिलासपुर। प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार और माफिया राज के पूरी तरह से प्रभाव में आ गई है और मुख्यमंत्री का अपने मंत्रिमंडल पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। धूमल बिलासपुर में माफिया राज हटाओ हिमाचल प्रदेश बचाओ कार्यक्रम में किए जाने वाली सौ रैलियों के शुभारंभ पर बिलासपुर में उपस्थित हजारों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में हिमाचल प्रदेश में हर स्तर पर व्यापक भ्रष्टाचार फैल गया है।
धूमल ने आरोप लगाया कि राज्य के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। बेरोजगार और नौकरी पेशा लोगों को ठगा जा रहा है और हर वर्ग त्रस्त महसूस कर रहा है। प्रदेश के लोग भाजपा की ओर आशाभरी निगाह से देख रहे हैं। उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि कि सरकारी संरक्षण के चलते पूरे प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। धूमल ने कहा कि नेशनल क्राईम रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार वर्ष 2012 में हिमाचल प्रदेश अपराधिक मामलों में देशभर में 20वें स्थान पर था। अब मात्र चार वर्षों में अपराधिक घटनाओं में वृद्धि के चलते हिमाचल प्रदेश 15वें स्थान पर पहुंच गया है।
इस रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने सदर विधायक पर भी जमकर प्रहार किए तथा कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में फैले माफिया राज को विधायक का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फैले माफिया राज के कारण आज प्रदेश में कोई भी व्यक्ति कारोबार नहीं करना चाहता। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगने वाले किसी भी बड़े प्रोजैक्ट के लिए पहले ही हिस्सेदारी की मांग शुरू हो जाती है और पैसा न देने पर सत्ताधारी दल के नेता संबंधित कारोबारी को अपने अधीनस्थ प्रशासन से तंग करवाना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में ही कई माफिया बैठे हैं। नयनादेवी के विधायक रणधीर शर्मा ने बिलासपुर के डियारा सैक्टर में गत दिनों घटी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि प्रदेश में यह पहली बार हुआ कि गुंडों को बचाने के लिए लोगों पर लाठियां बरसाई गईं।
उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण में चल रहे माफिया राज से बिलासपुर की जनता तंग आ चुकी है अब इसका खात्मा जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने बेलगाम हो चुके विधायक को विधायक दल से बाहर कर देना चाहिए तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को ऐसे विधायक को पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए। इस अवसर पर जिला तथा प्रदेश भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

[# Beas Tragedy : अब तक सबक नहीं सीख पाया Himachal]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement