Government committed to the regeneration of games and players: Butel-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:50 pm
Location
Advertisement

सरकार खेलों और खिलाडि़यों के उत्थान को कृतसंकल्प : बुटेल

khaskhabar.com : रविवार, 05 फ़रवरी 2017 7:40 PM (IST)
सरकार खेलों और खिलाडि़यों के उत्थान को कृतसंकल्प : बुटेल
पालमपुर(कांगडा)। नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला द्वारा ठारू महादेव युवा क्लब भरमात में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए, उन्होंने ठारू महादेव युवा क्लब भरमात को जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन की बधाई दी। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र द्वारा जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए पालमपुर हलके के छोटे से गांव भरमात का चयन करने की सराहना की। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा समय-समय पर युवा क्लबों में इस तरह की खेल एवं अन्य प्रतियोगिताओं के आयोजन से ग्रामीण परिवेश में रहने वाले खिलाडि़यों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उचित मंच प्राप्त होता है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी खेलों और खिलाडि़यों के उत्थान के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को नकद सम्मान के साथ-साथ सरकारी नौकरियों में 3 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाडि़यों की प्रतिभाओं निखारने के लिए अत्याधुनिक बेहतर खेल सुविधाओं का सृजन करने के साथ-साथ जिला स्तर पर इंडोर स्टेडि़यमों और खेल मैदानों के निर्माण पर 15 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाडि़यों को पुरस्कार के रूप में दी जाने वाले सम्मान राशी को भी बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पालमुपर में भी खिलाडि़यों को आधुनिक खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने और प्रतिकूल मौसम में भी खेलें सुचारू रूप चलाने के लिए इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होंने ठारू महादेव युवा क्लब भरमात को 25 हजार, स्थानीय स्कूल के मैदान के निर्माण के लिए 50 हजार, तीन महिला मण्डलों को 5-5 हजार रुपये प्रति महिला मण्डल और युवा क्लब को एक क्रिकेट देने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर प्रतियोगिता में विजेता, उपविजेता टीमों को पुरस्कृत भी किया। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में बैडमिंटन, कब्बडी और वॉलीबाल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कब्बडी में जिला की 10 और वॉलीबाल में 15 टीमों ने भाग लिया। वॉलीबाल में विजेता युवा क्लब बोदा तथा उपविजेता 49 गोरखा की टीम रही जबकि कब्बडी में विजेता युवा क्लब परौर और उपविजेता पालमपुर की टीम रही। प्रतियोगिता की विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी और नकद पुरस्कार प्रदान किये गये।

[@ ऐसे करें पूजा, घर में कभी नहीं आएगी धन की कमी]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement