Government committed to promote the rich cultural heritage of the state: Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:15 pm
Location
Advertisement

सरकार प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 अगस्त 2019 5:09 PM (IST)
सरकार प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री
शिमला। राज्य सरकार प्रदेश में आने वाले पर्यटकों के लिए यहां की समृद्ध संस्कृति और परम्पराओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘दि सोल ऑफ हिमालय संस्था’ द्वारा प्रस्तुत ‘‘सर्वे भवन्तु सुखिनम’’ वीडियो एलबम को जारी करते हुए कही। दि सोल ऑफ हिमालय संस्था भारतीय संस्कृति व मूल्यों का प्रचार-प्रसार करने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रदेश अपनी समृद्ध व विविध संस्कृति, परम्पराओं और जलवायु परिस्थितियों के लिए विश्वभर के पर्यटकों का एक पंसदीदा गंतव्य बना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यहां की सांस्कृतिक विविधता को सुरक्षित बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। दि सोल ऑफ हिमालय का यह प्रयास राज्य की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार नए पर्यटन गंतव्य में पर्याप्त बुनियादी ढांचा उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास कर रही है। इससे न केवल अनछुए पर्यटन गंतव्य से पर्यटकों को अवगत करवाया जा सकेगा परन्तु अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले पर्यटन स्थलों से पर्यटन दबाव भी कम होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन संस्थानों जो इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं, को भी हर संभव सहायता उपलब्ध करवा रही है।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुंडू भी अन्यों के अतिरिक्त इस अवसर पर उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement