Government board seized by Deputy Chairman of Planning Board-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 25, 2019 3:38 am
Location
Advertisement

योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 मार्च 2019 9:48 PM (IST)
योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष की सरकारी गाड़ी जब्त
धर्मशाला। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के फेर में फंस गये हैं। कांग्रेस पार्टी के विरोध के बाद उनके सरकारी वाहन को प्रशासन ने कब्जे में ले लिया है। जिससे सत्तारूढ़ दल की खूब किरकिरी हो रही है।

बताया जा रहा है कि राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला का सरकारी वाहन एचपी 0 7 ई,0905 ज्वालामुखी के पीडब्लयूडी रेसट हाऊस के बाहर खड़ा था। आरोप लगाया जा रहा है कि आचार संहिता लगने के बाद भी धवाला अपने सरकारी वाहन को इस्तेमाल कर रहे थे। इसी के चलते ज्वालामुखी के पूर्व विधायक संजय रतन के नेतृत्व में जुटे कांग्रेसियों ने रेस्ट हाऊस को घेर लिया और धवाला पर आचार संहिता तोडऩे का आरोप लगाया। विरोध बढ़ता देख एसडीएम राकेश शर्मा व डीएसपी तिलक राज मौका पर पहुंचे व भीड़ को शांत कराया। उसके बाद आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा रमेश ध्वाला की सरकारी गाड़ी को हिमाचल पुलिस ने अपने कब्जे में लिया।

बताया जा रहा है कि इस मामले में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता संजय रतन ने प्रशासन को शिकायतपत्र सौंपा है,जिसमें आरोप लगाया है ज्वालामुखी के सरकारी रेस्ट हाउस में एक गाड़ी खड़ी है, जोकि योजना बोर्ड उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला की है। इस गाड़ी का प्रयोग चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किया जा रहा है। पूर्व विधायक ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत परचौपाल में ईवीएम स्ट्रांग रूम को खोलने के मामले में डीसी शिमला अमित कश्यप और एसडीएम मुकेश रिप्सवाल को तुरंत प्रभाव से पद से हटाने के आदेश पारित किए इस पर कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने एसडीएम चौपाल को बदल कर उन्हें सचिवालय में शिक्षा विभाग का विशेष सचिव तैनात कर दिया है। इसके अलावा मुकेश रिप्सवाल के खिलाफ चार्जशाट तैयार कर ली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement