Goons not protesting farmers, but goons - UP ministers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 8, 2021 1:50 am
Location
Advertisement

विरोध प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, बल्कि गुंडे - यूपी के मंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 28 नवम्बर 2020 2:35 PM (IST)
विरोध प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, बल्कि गुंडे - यूपी के मंत्री
बुलंदशहर । केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को योगी आदित्यनाथ सरकार के वन तथा पर्यावरण मंत्री अनिल शर्मा ठीक नहीं मानते हैं। शर्मा का मानना है यह प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, बल्कि गुंडे हैं। किसान तो अपने काम में लगा है। चंद लोग एकत्र होकर उनको गुमराह करने के प्रयास में लगे हुए हैं।

किसानों के सड़क पर बैठ हाईवे जाम कराने के सवाल पर वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने कहा, "यह प्रदर्शन तथा विरोध आम किसान नहीं कर रहे हैं। आम किसान को अपनी व्यस्त दिनचर्या के कारण बेकार के काम करने की फुर्सत ही नहीं है। मेरा तो मानना है कि किसी भी किसान ने यह प्रदर्शन नहीं किया है। यह सिर्फ कुछ गुंडे हैं जो प्रदर्शन कर रहे हैं।"

शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है। चीनी मिलों को समय से चलवाने के साथ किसानों के गन्ना का समय से भुगतान और गेंहू तथा धान की बड़ी पैमाने पर समय से खरीद का काम सरकार की वरीयता में हैं। इस बार तो सरकार ने मक्का भी खरीदा है। इससे पहले प्रदेश में मक्का को कभी किसी भी सरकार ने नहीं खरीदा था। उत्तर प्रदेश की सरकार लगातार किसानों के हित में काम कर रही है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली का घेराव करने पर आमादा पंजाब तथा हरियाणा सहित देश के अन्य प्रांत के किसानों को भारतीय किसान यूनियन का भी समर्थन मिल रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement