Going on sale 5 thousand government books seized-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 25, 2020 12:56 pm
Location
Advertisement

बिकने जा रहीं 5 हजार सरकारी किताबें बरामद

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जनवरी 2020 12:39 PM (IST)
बिकने जा रहीं 5 हजार सरकारी किताबें बरामद
बांदा। उत्तर प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान की क्या हालत है? इसकी बानगी बुधवार को बांदा में उस समय देखने को मिली, जब इस अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में बच्चों को मुफ्त बांटे जाने वाली किताबों को कबाड़ में बेचने जा रहे गोरखधंधेबाजों को भीड़ ने पकड़ लिया। सातवीं और आठवीं कक्षा के पांच हजार छात्रों में बांटे जाने वाली यह सरकारी किताबें कबाड़ के भाव बिकने जा रही थीं। जिसे एक कबाड़ी ने महज 1,140 रुपये में खरीदा था। भीड़ ने ठेले में जा रही किताबों को पकड़कर इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी, इसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने मौके पर पहुंचकर मौजूदा शिक्षा सत्र 2019-20 की इन 12 कुंटल से ज्यादा किताबों को छुड़ाकर शिक्षा विभाग के कब्जे में ले लिया।

बीएसए हरिश्चन्द्रनाथ ने बताया कि बांदा शहर के अतर्रा चुंगी के पास से सरकारी किताबों को कौड़ियों के दाम बिकने के बाद ठिकाने लगाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचने पर घटना सही पायी गयी। इसमें 24 घंटे के अंदर जांच कर दोषी कर्मचारी की सेवा समाप्ति जैसी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि यह कक्षा 7 और 8 की नि:शुल्क किताबें हैं, जिन्हें सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूलों में मुफ्त वितरण के लिए सभी विद्यालयों को दिया जाता है और यह यहां अतर्रा चुंगी इलाके के एक घर से कबाड़ के भाव बिकने के बाद उतारने जा रही थीं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement