Godrej Appliances launches India first cooler with inverter technology-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:23 pm
Location
Advertisement

गोदरेज अप्लायंसेज ने लॉन्च किया इनवर्टर टेक्नोलाॅजी वाला भारत का पहला कूलर

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जनवरी 2020 2:03 PM (IST)
गोदरेज अप्लायंसेज ने लॉन्च किया इनवर्टर टेक्नोलाॅजी वाला भारत का पहला कूलर
जयपुर । होम अप्लायंसेज सेगमेंट की प्रमुख कंपनी, गोदरेज अप्लायंसेज ने भारतीय बाजार के लिए पहली बार एयर कंडीशनर की इनवर्टर टेक्नोलाॅजी युक्त अपने विशिष्ट एयर कूलर्स लाॅन्च किये। इन इको-फ्रेंड्ली कूलर्स के साथ, इस ब्रांड ने डेजर्ट कूलर श्रेणी में कदम रखा । इस कूलर की कीमत 12 हजार रुपये से लेकर 19 हजार रुपये तक है।
कंपनी के प्रॉडक्ट हेड अमित जैन ने बताया कि राजस्थान मार्केट को देखते हुए यह कूलर लॉन्च किये गए है और डेजर्ट कूलर श्रेणी इस वर्ष लॉन्च की गई है।
गोदरेज के राजस्थान के रीजनल बिजनेस हेड, नरेश सक्सेना ने बताया कि गोदरेज अप्लायंसेज के प्रॉडक्ट का राजस्थान में तीसरा स्थान है और इस सीजन में 10 से 11 हजार डेजर्ट कूलर बेजने का लक्ष्य रखा गया है।
उन्होंने बताया कि गोदरेज एयर कूलर यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके चार मोड हैं- लो, मीडियम, हाई और टर्बो, एक बड़े कमरे में भी अच्छी एयर थ्रो और कूलिंग सुनिश्चित करता है। ह्यूमिडिटी कंट्रोल से सभी मौसम के अनुसार कूलिंग मिलती है और उपयोगकर्ता को गारंटीशुदा आराम प्रदान करता है। कम पानी के स्तर के मामले में ड्राई रन प्रोटेक्शनपंप के साथ यूवी संरक्षित शरीर गिरावट को रोक देता है। थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन मोटर व पंप को बहुत अधिक गर्म नहीं हो पाता है, जिससे यह अधिक समय तक चल सकता है। गोदरेज एयर कूलर्स को होम इनवर्टर पर चलाया जा सकता है। इसके टैंक के भर जाने पर सावधान करने के लिए लो वाटर अलार्म सिस्टम भी है।

गोदरेज एयर कूलर रेंज मोटे तौर पर तीन उप-श्रेणियों
- इन्वर्टर श्रृंखला, इलेक्ट्रॉनिक श्रृंखला और मैकेनिकल श्रृंखला में उपलब्ध है। प्रत्येक रेंज वाइन रेड, लाइट ग्रे, ब्लू, पर्पल, डार्क ग्रे जैसे विभिन्न रंग रूपों में उपलब्ध है, जो सिंगालैंड ड्यूल टोन लुक और 60 लीटर व 80 लीटर की क्षमताओं के साथ है। नई गोदरेज एयर कूलर रेंज में विभिन्न आकारों और कूलिंग कैपेसिटी में 17 मॉडल शामिल हैं, जो 12,300 रु. से 19,900 रु. तक के मूल्य में हैं। उपभोक्ताओं को बेहतर सौदे की पेशकश करने के लिए, गोदरेज एयर कूलर 1 साल की व्यापक वारंटी और इसके अलावा, इन्वर्टर फैन मोटर पर 1 वर्ष की वारंटी के साथ है, ताकि इसके उपयोगकर्ता के मन को सुकून मिल सके।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement