Go Cow trafficking in Alwar a man of beating, killing-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 24, 2019 8:21 pm
Location
Advertisement

गो-तस्करी के शक में मेव युवक की पीट-पीटकर हत्या, औवेसी ने मोदी पर किया प्रहार

khaskhabar.com : शनिवार, 21 जुलाई 2018 4:24 PM (IST)
गो-तस्करी के शक में मेव युवक की पीट-पीटकर हत्या, औवेसी ने मोदी पर किया प्रहार
अलवर। राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गो-तस्करी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक दो गाय लेकर साथ लेकर जा रहा था। तभी कुछ लोगों ने गौतस्करी का आरोप लगाकर पीड़ित को पीटना शुरू कर दिया। मृतक का नाम अकरम बताया जा रहा है।

मामला अलवर जिले के रामगढ़ इलाके के गांव लल्लावंडी का है जहां शुक्रवार रात स्थानीय लोगों ने अकरम को गो-तस्कर बताकर पीटना शुरू कर दिया। मरने वाला अकरम हरियाणा का रहने वाला है। उसके पास से दो गायें मिली है। मारपीट में घायल होने के बाद उसे पुलिस अस्पताल ले जा रही थी, तभी उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। मेव समाज के प्रमुख शेर मोहम्मद ने कहा कि लड़का दो गायें लेकर अकेला जा रहा था। इस बीच भीड़ ने उसे घेर कर पीटना शुरू कर दिया। बुरी तरह घायल होने के बाद उसे छोड़ कर चले गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया देकर मोदी सरकार पर प्रहार किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'गाय को संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत जीने का नैतिक अधिकार है और एक मुस्लिम को मारा जा सकता है क्योंकि उनके 'जीने' का नैतिक अधिकार नहीं है। मोदी शासन के चार साल- लिंच राज।'

गौरतलब है कि इससे पहले 2017 में अलवर में ही 55 साल के पहलू खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड के बाद देशभर में जबरदस्त आक्रोश फैला था।

जिस वक्त पहलू पर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे। डेयरी बिजनस करने वाले पहलू खान की हमले के 2 दिन बाद मौत हो गई थी। भीड़ ने उन्हें पशु तस्कर समझकर हमला किया था। मामले में राजस्थान पुलिस ने 6 आरोपियों को क्लीनचिट दे दी थी जबकि 9 अन्य आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला चलाए जाने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement