Global entrepreneurship of IIT Kharagpur from February 1 to 3-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 16, 2019 11:11 am
Location
Advertisement

आईआईटी खड़गपुर की ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप 1 से 3 फरवरी को

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 दिसम्बर 2018 12:02 PM (IST)
आईआईटी खड़गपुर की ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप 1 से 3 फरवरी को
जयपुर । एन्त्रेप्रेंयूर्शिप सेल, आईआईटी खड़गपुर 1 से 3 फरवरी 2019 को ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप समिट (GES) 2019 प्रस्तुत करने जा रहा है। यह समिट आधुनिक एंट्रेप्रेन्योर्स के साथ-साथ एमिनेंट बिज़नेस पर्सोनालिटीज़, वेंचर कैपिटलिस्ट्स, कॉलेज स्टूडेंट्स एवं स्टार्टअप्स के लिए अपने उद्यमी (एन्त्रेप्रेंयूरिअल) प्रयासों एवं अनुभवों को साझा करने के लिए उपयुक्त मंच है तथा भारत में एन्त्रेप्रेंयूर्शिप को नयी ऊचाइयां देने के लिए प्रतिबद्ध है।

GES की विशेषता हमेशा से उसके स्पीकर्स की गुणवत्ता रही है। हर बार की तरह इस संस्करण में भी प्रतिभागियों की उद्यमी (एन्त्रेप्रेंयूरिअल) दक्षता के निर्माण पर केंद्रित कार्यशालाओं का आयोजन होगा। ऐसी कार्यशालाएं प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट जाएंट्स सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट, बीएसई, आईबीएम, इंटेल, फ्लिपकार्ट, अमेज़न, देलोइटे इत्यादि, द्वारा GES में आयोजित की जा चुकी हैं।


ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप कांफ्रेंस दुनिया में उद्यमिता को प्रचारित करने के लिए आयोजित किया जाने वाला सम्मलेन है। इस सम्मलेन के बाद "कनेक्ट द डॉट्स" आयोजित होता है, जो देश की सभी एन्त्रेप्रेंयूरिअल बॉडीज़ को एक साथ जोड़ता है।


स्टार्टअप कैंप का उद्देश्य स्टार्टअप्स के लिए GES के प्रतिभागियों में से बेहतरीन प्रतिभाओं को इंटर्नशिप/जॉब्स का सुझाव देना है साथ ही उन स्टार्टअप्स को भारत में मौजूद बड़े-बड़े वेंचर कैपिटलिस्ट्स एवं एंजेल इन्वेस्टर्स से मिलने का अवसर प्रदान करना है।

ग्लोबल एन्त्रेप्रेंयूर्शिप समिट अपनी विविधता के साथ उद्यमिता के क्षत्र में एक महत्त्वपूर्ण कदम साबित होगा। प्रतिभागियों से अनुरोध है कि वे www.ges.ecell-iitkgp.org/register पर समिट के लिए रजिस्टर करें। उनके लिए GES के दौरान आईआईटी खड़गपुर में रहने कि व्यवस्था का ख़याल हम रखेंगे और इसके लिए उनसे नाम-मात्र का शुल्क लिया जाएगा।
अर्ली बर्ड रेजिस्ट्रेशन्स शुरू हो चुके हैं और इनकी अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2018 है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement