Glimpse of plastic free india-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:13 am
Location
Advertisement

दिवाली मिलन उत्सव में प्रधानमंत्री के प्लास्टिक मुक्त भारत की झलक

khaskhabar.com : रविवार, 20 अक्टूबर 2019 4:28 PM (IST)
दिवाली मिलन उत्सव में प्रधानमंत्री के प्लास्टिक मुक्त भारत की झलक
जयपुर । दिल्ली की प्रमुख समाजसेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर द्धारा शनिवार व रविवार को दिल्ली के पीतमपुरा टीवी टॉवर के सामने आयोजित दिवाली मिलन उत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्लास्टिक मुक्त भारत की झलक देखने मिली। प्रधानमंत्री की अपील के अनुसरण में संस्था द्वारा दस हज़ार कपड़े के थेले वितरित करने के लक्ष्य के अनुरूप थेले बाँटे जा रहें हैं।
संस्था चेयरमेन राजेन्द्र गुप्ता एवं प्रधान रमेश कनोड़िया व अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति में मेले में आए सभी अतिथियों एवं संस्था सदस्यों को कपड़े के थेले प्रदान किए गये।
मेला के मुख्य संयोजक राम अवतार शाह ने बताया कि मेले में पुरानी दिल्ली की मशहूर चाट, आकर्षक मनोरंजक कार्यक्रम, फैशन-शो एवं 150 से अधिक स्टॉल बिक्री की वस्तुएआकर्षण का केंद्र बनी हुई है ।
महामंत्री सुमित गुप्ता ने बताया की यह दिल्ली का सबसे बड़ा, श्रेष्ठ. धूल गर्दा रहित दिवाली मेला का आयोजन है।
उप प्रधान शंकर जयपुरिया ने बताया कि मेले में सुरक्षा की दृष्टि से प्रवेश निमंत्रण पत्र द्धारा किया गया है लेकिन मोबाइल पर निमंत्रण पत्र को दिखाकर भी मेले में प्रवेश करने का इंतज़ाम किया गया हैं। उन्होंने बताया कि पर्यावरण को शुद्ध बनाने के लिए सिंगल यूज़ प्लास्टिक के उपयोग को रोकने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के अनुसरण में मेला प्रबन्धन का कपड़े की थेलियों के उपयोग पर ज़ोर दिया जा रहा हैं व थेलो का वितरण करवाया जा रहा हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement