Give information of social welfare schemes to the people so that they can benefit from them-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:28 pm
Location
Advertisement

'समाज कल्याण स्कीमों की जानकारी लोगों को दें, ताकि वे इनका लाभ उठा सकें'

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 जून 2018 4:12 PM (IST)
'समाज कल्याण स्कीमों की जानकारी लोगों को दें, ताकि वे इनका लाभ उठा सकें'
रायपुररानी/बरवाला। कालका की विधायक लतिका शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे भारत सरकार व प्रदेश सरकार की समाज कल्याण स्कीमों एवं उपलब्धियों की जानकारी अपने-अपने संबंधित गांवों के लोगों को दें ताकि वे इनका लाभ उठा सकें और उन्हें यह भी पता चले कि उनकी सरकार उनके लिए क्या-क्या स्कीमें एवं कार्यक्रम लेकर आई है।

लतिका शर्मा आज जिला के अंतर्गत पडऩे वाले रायपुररानी में समलासन देवी मंदिर के प्रांगण में आयोजित बैठक में उन्हें संबोधित कर रही थी। उन्होंने हा कि हर महीने पार्टी कार्यकर्ताओं की 11 तारीख को पहले की तरह बैठक आयोजित कर संगठन को मजबूत बनाने के साथ-साथ सरकार की समाज कल्याण स्कीमों के बारे में भी उन्हें विस्तार से जानकारी दी जाएगी ताकि कार्यकर्ता सरकार की इन उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचा सकें। उन्होंने कहा कि मोरनी खण्ड में इसी मास बूथ कार्यक्रमों पर दौरा कर सभाएं आयोजित की गई थी।

इसी प्रकार रायपुररानी खण्ड में भी शीघ्र निकट भविष्य में बूथ कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि किसान धान की पिराई कर रहे हैं और इस संबंध में पहले से तैयारी कर लें कि कटाई के बाद धान को खेतों में न जलाएं क्योंकि इससे उनके खेत की उपजाउ शक्ति कम होती है। इसके साथ-साथ पर्यावरण भ्में भी प्रदूषण फैलता है।

उन्होंने कहा कि 28 जून को टोडा में हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह पुल का उदघाटन करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को परामर्श देते हुए कहा कि मोरनी का बूथ कार्यक्रम समाप्त हो चुका है और अब रायपुररानी में भ्भी बूथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम की जानकारी प्राथमिकता के आधार पर उनको दी जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री समान रूप से सभी विधानसभा क्षेत्रों में चहुंमुखी विकास करवा रहे हैं और कालका विधानसभा क्षेत्र में भी उन्होंने पुलों, सडक़ों व पीने के पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने की दिशा में प्रयाप्त राशि उपलब्ध करवाई गई थी जिससे इन कार्यों को पूर्ण भी करवाया जा चुका है। इससे पूर्व लतिका शर्मा ने समलासन देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा हवन में आहूतियां भी डाली।

बैठक में शेरू राम को एससी मोर्चा मंडल रायपुरानी के अध्यक्ष को सर्वसम्मति से चुना गया। इस अवसर पर जिला भाजपा के प्रधान दीपक शर्मा, जिला परिषद की चेयरपर्सन रितु सिंगला, एससी मोर्चा के जिला प्रधान गुरनाम सिंह सिंधु, रायपुररानी के मंडल अध्यक्ष राम रतन शर्मा, शक्ति केन्द्र प्रमुख बीएलओ टू बूथ अध्यक्ष व पार्टी के सीनियर पदाधिकारी भ्भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement