Girl poisons mid-day meal to avenge brothers murder-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 3:43 am
Location
Advertisement

भाई की मौत का बदला लेने के लिए बहिन ने किया ऐसा काम

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 जुलाई 2018 8:04 PM (IST)
भाई की मौत का बदला लेने के लिए बहिन ने किया ऐसा काम
देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के एक परिषदीय विद्यालय में छात्रों के मिड डे मील में जहर मिलने से हडक़ंप मच गया है। खबर के मुताबिक, खाने में जहर मिलाने की आरोपी छात्रा को पुलिस ने बुधवार को बाल सुधारगृह में भेज दिया गया है। शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ जहर खुरानी का केस दर्ज किया गया है। वहीं, इस घटना के बाद बुधवार को जहां छात्रों व अभिभावकों के चेहरों पर दहशत थी, वहीं रसोई घर में एमडीएम भी नहीं बना। बनकटा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बौलिया पाण्डेय में कक्षा आठ तक परिषदीय विद्यालय संचालित विकास खंड के बौलिया पाण्डेय में प्राथमिक व जूनियर की कक्षाएं एक ही परिसर में चलती हैं।

आरोप के मुताबिक एमडीएम के खाने में एक 8वीं कक्षा के छात्रा ने मंगलवार को जहर मिला दिया था। जिस वक्त वो ऐसा कर रही थी उसको रसोइए ने देख लिया और उसकी शिकायत प्रधानाचार्य से की। जिसके बाद पूरे में हडक़ंप मच गया। मामला बढऩे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को हिरासत में ले लिया। इसके अलावा डिप्टी सीएमओ के नेतृत्व में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए दाल का सेंपल ले लिया। आरोपी छात्रा के खिलाफ फिलहाल धारा 328, 511 का केस दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि छात्रा को बाल सुधार गृह गृह गोरखपुर भेज दिया गया।

इस घटना के दूसरे दिन डर के कारण रसोइए ने खाना तक नहीं बनाया था। विद्यालय के रसोई घर मे बच्चों का खाना इस लिए नही बना है कि मंगलवार को देर शाम तक रसोईघर को प्रशासन द्वारा सील किया गया था। कहा जा रहा है कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए खाना नहीं बना क्योंकि कहीं जहर ना फैल जाए। वहीं, आरोपी छात्रा की मां ने इस पूरे घटनाक्रम को साजिश बताया है। छात्रा की मां का कहना है कि कक्षा पांच में पढऩे वाले उसके बेटे की कुछ दिन पूर्व स्कूल में एक बच्चे ने ईंट से मारकर हत्या कर दी थी। हमला करने वाला बच्चा इस समय बाल सुधारगृह में है। उसका बदला लेने के लिए कुछ लोग जानबूझ कर मेरी बेटी को फंसाना चाहते हैं। जबकि ग्रामीणों का कहना था छात्रा ने अपने भाई की हत्या का प्रतिशोध लेने के लिए छात्रों के खाने में जहर मिलने की साजिश रची है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement