Ghaziabad factory caught fire, factory exploded in drums-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 15, 2021 6:46 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फैक्ट्री ने रखे ड्रमों में ब्लास्ट

khaskhabar.com : बुधवार, 12 मई 2021 12:28 PM (IST)
गाजियाबाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फैक्ट्री ने रखे ड्रमों में ब्लास्ट
गाजियाबाद। उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में सुबह एक कार्टन फैक्ट्री में अचानक आग लगने से अफरा - तफरी मच गई। फैक्ट्री में कैमिकल ड्रम रखे होने के कारण उनमें ब्लास्ट हुए। सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों की गाड़िया ने फिलहाल आग पर काबू पा लिया है। गाजियाबाद के कविनगर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सुबह 8 बजे आग ने इतना भयावह रूप लिया कि उसे एक घंटे तक बुझाया नहीं जा सका था। देखते ही देखते आग दूसरी फैक्ट्रियों तक पहुंचने लगी जिससे शहर का आसमान पूरी तरह से धुएं से ढक गया।

हालांकि आग को इतनी तेज फैलने का कारण फैक्ट्री में रखे कैमिकल से भरे ड्रम बताया गया। जिनमें ब्लास्ट हों रहे थे। ब्लास्ट होने से आसमान में ड्रम उड़ने लगे जो जाकर सड़को पर गिरने लगे। जिससे फैक्ट्री के बाहर सड़क पर खड़ी एक कार में भी आग लग गई । फिलहाल किसी तरह की कोई जानमान का नुकसान नहीं हुआ है।

आग की सूचना पर करीब 20 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची जिसके बाद आग बुझाने का कार्य शुरू हुआ। चीफ फायर ऑफिसर सुनील सिंह ने बताया कि, 20 फायर टेंडर आग बुझाने में लगे। फैक्ट्री में केमिकल भरा होने की वजह से आग तेजी से फैली। आग कहीं और फैक्ट्री में न फैले ,इसके लिए पूरी कोशिश जारी है।

कार्टन फैक्ट्री में आग लगने के कारण स्थानीय अन्य पाइप फैक्ट्री ने भी आग पकड़ ली, जिसपर दमकल कर्मियों ने उसपर काबू पा लिया है। फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement