Ghaziabad: 7 suspended including SHO accused of missing lakhs of recovered money-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 16, 2019 8:03 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद : बरामद रकम में से लाखों गायब करने की आरोपी एसएचओ सहित 7 सस्पेंड

khaskhabar.com : बुधवार, 25 सितम्बर 2019 7:15 PM (IST)
गाजियाबाद : बरामद रकम में से लाखों गायब करने की आरोपी एसएचओ सहित 7 सस्पेंड
गाजियाबाद। दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद स्थित लिंक रोड थाने की एसएचओ सहित सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित महिला इंस्पेक्टर का नाम लक्ष्मी चौहान है। लक्ष्मी चौहान और उनके साथ सस्पेंड हुए बाकी सभी पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि इन सबने मिलकर लुटेरों से बरामद करीब एक करोड़ की रकम में से 60-65 लाख रुपये गायब करने की कोशिश की। मामले का भंडाफोड़ सीसीटीवी फुटेज और लुटेरों के बयान से हुआ।

पूरे घटनाक्रम की पुष्टि आईएएनएस से गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बुधवार को की। एसएसपी ने आईएएनएस को बताया, "करीब साढ़े तीन महीने पहले बैंक के एटीएम में रकम जमा कराने वाले कुछ कर्मचारियों ने करीब 3 करोड़ रुपये गायब कर दिए थे। उस वक्त एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। उस मामले की जांच जारी थी।"

एसएसपी गाजियाबाद ने आगे कहा, "मंगलवार को आधी रात के वक्त, उसी पुराने मामले में राजीव और आमिर दो और आरोपियों को थाना लिंक रोड की महिला एसएचओ इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान की टीम ने पकड़ लिया। पुलिस की लिखा-पढ़ी में आरोपियों के कब्जे से बरामद रकम 40-45 लाख दर्ज की गई।"

पूरे मामले के पर्दाफाश में जिला पुलिस अधिकारियों को शक हुआ। लिहाजा आधी रात को एसएसपी गाजियाबाद ने मामले की जांच क्षेत्राधिकारी (ऑफिसर) राकेश कुमार मिश्र से कराई। पकड़े गए लुटेरों ने क्षेत्राधिकारी की जांच में जो खुलासा किया वो, लिंक रोड थाना पुलिस के खुलासे से भी बड़ा निकला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement