Ghaziabad: 23 deaths due to collapse of cremation ground, CM Yogi sought report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 1:42 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद में श्मशान की छत गिरी, 19 लोगों की मौत, 20 जख्मी

khaskhabar.com : रविवार, 03 जनवरी 2021 8:28 PM (IST)
गाजियाबाद में श्मशान की छत गिरी, 19 लोगों की मौत, 20 जख्मी

गाजियाबाद । गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में रविवार को भारी बारिश के कारण एक श्मशान की छत गिर गई, जिसमें दबकर कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने तीन शवों को बाहर निकाल लिया, जबकि शेष को पुलिस और जिला प्रशासन बचाव अभियान चला रही है।

एनडीआरएफ की टीमों द्वारा बचाव अभियान को समाप्त करने के बाद एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट राजकमल मलिक ने कहा, "दो टीमों ने मिलकर 45 लोगों को मलबे से बाहर निकाला है। अब किसी को भी अंदर फंसे होने की आशंका नहीं है।"

एसएचओ मुरादनगर इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा कि इस हादसे में 19 लोगों की जान गई है, जबकि 20 को गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि, आधिकारिक संख्या की घोषणा जिला मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी।

कुमार ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए गाजियाबाद के जिला अस्पताल सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी सुबह हुई, जब एक फल-विक्रेता के अंतिम संस्कार के लिए आए लगभग 50 लोगों ने खुद को भीगने से बचाने के लिए हाल ही में लिंटर पड़ी हुई छत के नीचे शरण ली, जहां कुछ समय बाद छत गिर गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया और पीड़ितों के प्रभावी बचाव को सुनिश्चित करने के लिए जिले के डीएम और एसएसपी को आदेश दिया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement