Gas agency operator arrested for spying for Pakistan -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 12:49 pm
Location
Advertisement

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 4:12 PM (IST)
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गैस एजेंसी का संचालक गिरफ्तार
जयपुर । राजस्थान इंटेलिजेंस एंड मिल्रिटी इंटेलिजेंस ने इंडेन गैस एजेंसी के एक ऑपरेटर को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपी संदीप कुमार (30) झुंझुनू जिले के नरहड़ गांव का रहने वाला है।

पुलिस महानिदेशक, खुफिया उमेश मिश्रा ने कहा कि एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कथित तौर पर आरोपी संदीप कुमार से व्हाट्सएप चैट, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क किया और नरहद में सेना शिविर की तस्वीरें और संवेदनशील गोपनीय जानकारी मांगी, जिसके लिए बड़ी राशि का आदान-प्रदान किया गया।

स्टेट इंटेलिजेंस एंड मिल्रिटी इंटेलिजेंस दक्षिणी कमान ने आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखने के बाद संयुक्त कार्रवाई की और 12 सितंबर को नरहद स्थित इंडेन गैस एजेंसी के निदेशक संदीप कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए संयुक्त पूछताछ केंद्र जयपुर लाया गया।

डीजी मिश्रा ने बताया कि जुलाई 2021 में पाक अधिकारी ने आरोपी के मोबाइल पर कॉल कर आर्मी कैंप नरहद की तस्वीरें और संवेदनशील गोपनीय जानकारी मांगी थी।

पैसे की पेशकश के लालच में आरोपी ने जानकारी साझा की और व्हाट्सएप चैट के माध्यम से अपने बैंक खाते का विवरण साझा करने के बाद पैसे प्राप्त किए।

आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर उसके खिलाफ सरकारी गोपनीयता अधिनियम, 1923 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच के दौरान पता चला कि उसके खाते में कुछ राशि भी ट्रांसफर की गई थी। आरोपी इस लेनदेन के ठिकाने का विवरण प्रस्तुत करने में विफल रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement