Gangster Act, NSA will be imposed against the culprits of paper leak in UP - CM Yogi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 4:02 pm
Location
Advertisement

यूपी में पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट, एनएसए लगाएंगे - सीएम योगी

khaskhabar.com : रविवार, 28 नवम्बर 2021 5:34 PM (IST)
यूपी में पेपर लीक के दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट, एनएसए लगाएंगे - सीएम योगी
लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को घोषणा की कि यूपी टीईटी-2021 पेपर-लीक में शामिल लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और एनएसए लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने देवरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, जो लोग इस अपराध में शामिल हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। उनकी संपत्ति को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लागू करने के साथ ही जब्त कर लिया जाएगा।

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया को खराब करने वाले सभी लोगों को चेतावनी का एक नोट भेजते हुए, उन्होंने कहा, यदि कोई युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश कर रहा है, तो उसे परिणामों के बारे में पता होना चाहिए। चाहे वह नौकरी हो या कोई परीक्षा। अत्यधिक पारदर्शिता बनाए रखी जानी चाहिए।

आदित्यनाथ ने यह भी आश्वासन दिया कि एक महीने के भीतर परीक्षा फिर से पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएगी। किसी भी परीक्षार्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा और सरकार यूपीएसआरटीसी की बसों के माध्यम से उनके मुक्त आवागमन की व्यवस्था करेगी।

प्रश्न पत्र लीक होने के बाद, राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 परीक्षा को रद्द कर दिया है और इसे एक महीने में आयोजित करने की घोषणा की है। सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षार्थियों को कोई भी फॉर्म भरकर दोबारा आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि एसटीएफ ने मामले में दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

एडीजी ने बताया कि यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अलग-अलग शहरों से लगभग 23 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है- चार लखनऊ से, तीन मेरठ से, एक-एक वाराणसी, गोरखपुर और कौशांबी और 13 प्रयागराज से हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement