Gangrape in Mewat district, more incidents of molestation of women-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:54 am
Location
Advertisement

मेवात जिले में गैंगरेप , महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं अधिक

khaskhabar.com : बुधवार, 21 मार्च 2018 3:54 PM (IST)
मेवात जिले में गैंगरेप , 
महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं अधिक
नूंह। ग़ुरबत , अनपढ़ता , बीमारी की चपेट में जिंदगी जी रही मेवाती महिलाओं की किस्मत चमकने जा रही है। हरियाणा महिला आयोग ने इसका बीड़ा उठाया है। आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन पांच दिवसीय दौरे पर आई हुई हैं। जन सुनवाई करने के साथ - साथ महिलाओं को जागरूक करने के लिए नूंह , नगीना , तावडू , पुन्हाना में जागरूकता शिविर लगाए हुए हैं। नूंह से लौटने के बाद आयोग की टीम सीएम मनोहर लाल से विस्तारपूर्वक बातचीत करेगी। महिलाओं की सुरक्षा को भी सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी। पत्रकारवार्ता के दौरान महिला आयोग की टीम ने उक्त भरोसा दिलाया।

प्रतिभा सुमन ने बताया कि पहली बार हरियाणा राज्य महिला आयोग की टीम हर जिले में जाकर केसों और शिकायतों की सुनवाई कर रहा है। मेवात जिले में गैंगरेप , महिलाओं से छेड़छाड़ इत्यादि मामले अधिक हैं , महिलाओं को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस और मीडिया का सहयोग महिलाओं में जागरूकता से लेकर सुरक्षा के लिए जरुरी है। सुमन ने कहा कि कई शिकायतें उन्होंने सुनी और मौके पर उनका निदान किया गया , जिन शिकायतों में सुनवाई पूरी नहीं हुई , उनको पंचकूला आयोग के दफ्तर में जल्द बुलाया जायेगा। महिला आयोग सिर्फ पीड़ित महिलाओं को ही नहीं बल्कि बेकसूर पुरुष को भी न्याय दिलाने का काम करेगा। आयोग की सदस्य रेनू भाटिया लगातार नूंह जिले में महिलाओं की सुरक्षा के लेकर शिक्षा - चिकित्सा का इंतजाम भी बेहतर कराने पर ध्यान देंगी। महिलाओं में खून की कमी से लेकर अनपढ़ता ज्यादा है। इसके अलावा दहेज़ के चक्कर में परिवार टूट रहे हैं , वे लगातार इस तरह के मामलों को देखती रहेंगी। उन्होंने कहा कि चैलेंज जरूर है ,लेकिन असंभव कतई नहीं है।

महिला आयोग की टीम नूंह में गत 19 मार्च को आई थी और आगामी 23 मार्च तक नूंह जिले में ही रहेगी। महिला आयोग की टीम जन शिकायतों की सुनवाई के दौरान जिले के हालात को भी भांप रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात के दौरान मेवात में महिलाओं के हालात को बारीकी से आयोग रख सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement